Jammu Kashmir: फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशंस के नए प्रधान को लेकर कसरत शुरू, दिसंबर 2021 तक चुनाव की उम्मीद

जम्मू संभाग के खुदरा व्यापारियों के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशंस जम्मू के नए प्रधान के चुनाव को लेकर कसरत शुरू हो गई है।इस फेडरेशन के चुनाव को लेकर एक लंबी प्रक्रिया होती है जिसमें कई महीने लग जाते है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:21 PM (IST)
Jammu Kashmir: फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशंस के नए प्रधान को लेकर कसरत शुरू, दिसंबर 2021 तक चुनाव की उम्मीद
कोशिश की जा रही है कि दिसंबर 2021 के अंत तक फेडरेशन के नए प्रधान का चुनाव कर लिया जाए।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू संभाग के खुदरा व्यापारियों के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन आफ रिटेलर्स एसोसिएशंस जम्मू के नए प्रधान के चुनाव को लेकर कसरत शुरू हो गई है।

इस फेडरेशन के चुनाव को लेकर एक लंबी प्रक्रिया होती है जिसमें कई महीने लग जाते है। ऐसे में फेडरेशन ने अनलॉक होते ही यह प्रक्रिया आरंभ कर दी है और ऐसी कोशिश की जा रही है कि दिसंबर 2021 के अंत तक फेडरेशन के नए प्रधान का चुनाव कर लिया जाए।

आज तक फेडरेशन के सदस्य वरिष्ठ व्यापारी यशपाल गुप्ता को ही हर बार सर्वसम्मति से अपना प्रधान चुनते आए है

हालांकि आज तक फेडरेशन के सदस्य वरिष्ठ व्यापारी यशपाल गुप्ता को ही हर बार सर्वसम्मति से अपना प्रधान चुनते आए है और ऐसी उम्मीद है कि इस बार भी सर्वसम्मति से ही इस फेडरेशन के प्रधान का चयन होगा। जम्मू के अनलॉक होने के बाद मंगलवार को फेडरेशन के प्रधान यशपाल गुप्ता की अध्यक्षता में कार्यकारी कमेटी की बैठक बुलाई गई। कोविड-19 एसओपी का पालन करते हुए इस बैठक में फेडरेशन के विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

बैठक में सबसे पहले पिछली कार्यकारी कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णयों को मंजूरी दी गई। बैठक में फेडरेशन की वार्षिक सदस्यता शुल्क को 360 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये करने का फैसला भी लिया गया। इसके अलावा बैठक में फेडरेशन के महासचिव परवीन शर्मा ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के खाते पेश किए जिन्हें कार्यकारी कमेटी ने पारित किया।

प्रधान यशपाल गुप्ता ने नई टीम के लिए चुनाव की घोषणा की

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान यशपाल गुप्ता ने नई टीम के लिए चुनाव की घोषणा की। गुप्ता ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया काफी लंबी है, लिहाजा फेडरेशन के संविधान अनुसार तत्काल प्रभाव से यह प्रक्रिया की जाए और पूरी कोशिश की जाए कि दिसंबर 2021 तक फेडरेशन के नए प्रधान का चुनाव हो जाए।

chat bot
आपका साथी