Jammu Kashmir: क्रिकेट ट्रायल में खिलाड़ियों का जोश सातवें आसमान पर पहुंचा, प्रदेश की टीम में जगह बनाने के लिए लगा रहे हैं दमखम

पिछले साल ये टूर्नामेंट कोविड-19 के कारण नहीं हो सके थे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पुरुषों और महिलाओं दोनों को अधिक से अधिक इच्छुक खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मौका मिले। तीन दिनों तक ट्रायल रखे गए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 04:28 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 04:28 PM (IST)
Jammu Kashmir: क्रिकेट ट्रायल में खिलाड़ियों का जोश सातवें आसमान पर पहुंचा, प्रदेश की टीम में जगह बनाने के लिए लगा रहे हैं दमखम
जीजीएम साइंस कालेज मैदान पर खिलाड़ियों का तांता लगा रहा।

जम्मू, जागरण संवाददाता : आगामी क्रिकेेट प्रतियोगिताओं को देखते हुए अंडर-19 लड़कियों और लड़कों की टीमों के चयन के लिए आयोजित चयन शिविरों में क्रिकेट खिलाड़ियों का जुनून सिर चढ़कर बोल रहा है। चाहे कश्मीर हो या जम्मू हर ओर खिलाड़ी पूरे जोश के साथ ट्रायल देने पहुंचे। हालत यह थी कि ट्रायल देने के लिए खिलाड़ी अपनी पारी आने का बेसब्री से इंतजार करते रहे।

जीजीएम साइंस कालेज मैदान पर खिलाड़ियों का तांता लगा रहा। जितना उत्साह खिलाड़ियों में था। उससे भी कहीं अधिक जोश खिलाड़ियों के अभिभावकों में देखा गया। 25 अगस्त से शुरु हुए क्रिकेट ट्रायल शुक्रवार को भी जारी रहेंगे। चुनी गई टीमों को अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी, एक दिवसीय प्रारूप और महिला अंडर-19 एक दिवसीय ट्रॉफी का आयोजन बीसीसीआई द्वारा 20 सितंबर से 18 अक्टूबर 2021 तक किया जा रहा है। पिछले साल ये टूर्नामेंट कोविड-19 के कारण नहीं हो सके थे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पुरुषों और महिलाओं दोनों को अधिक से अधिक इच्छुक खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मौका मिले। तीन दिनों तक ट्रायल रखे गए हैं। हालांकि बड़ी संख्या में युवा क्रिकेटरों को ट्रायल के लिए रिपोर्टिंग करते हुए, चयनकर्ताओं को ट्रायल को एक दिन के लिए बढ़ाने का विकल्प दिया गया है।

जेकेसीए के सदस्य-प्रशासन ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता व्यक्तिगत रूप से ट्रायल की निगरानी कर रहे हैं। जेकेसए सदस्य-क्रिकेटर मिथुन मन्हास ने जेकेसीए द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में खुलासा किया है कि लगभग 60 लड़कियों और 900 लड़कों ने पहले दिन दोनों स्थानों पर ट्रायल के लिए रिपोर्ट की।पुरुष जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने कहा कि वह प्रतिभागियों द्वारा प्रदर्शित प्रतिक्रिया और जोश से रोमांचित हैं। पहले दिन खिलाड़ियों को आत्मविश्वास बढ़ाने और अपने मिशन के लिए खुद को तैयार करने की अनुमति दी गई। आयु मानदंड को पूरा नहीं करने वालों के अलावा किसी को भी पहले दिन खारिज नहीं किया गया है।

उन्होंने आगे कहा चयनकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि उनमें से कोई भी क्रिकेट प्रतिभा निराश न हो। एक खिलाड़ी को मानसिक परीक्षण सहित खेल के सभी पहलुओं से अवगत कराया जाएगा।महिला जूनियर चयन समिति की अध्यक्ष प्रतिभा वढेरा ने बताया कि जम्मू में 38 लड़कियों ने ट्रायल के लिए रिपोर्ट दी जो अभूतपूर्व है। बटोत, उधमपुर, सांबा, अखनूर और कठुआ से पहली बार लड़कियां आई हैं। हमारी कोशिश रहेगी कि बेहतर से बेहतर प्रतिभा को मौका मिले।माजिद डार इंचार्ज क्रिकेट श्रीनगर ने कहा युवाओं में बहुत उत्साह है और यह अंडर- 19 स्तर के क्रिकेटरों का एक बड़ा टर्नअप है। हमने इस तरह की भागीदारी की उम्मीद नहीं की थी।खिलाड़ियों के जोश ने सभी को हैरान किया है। सुनील सेठी ने कहा कि ट्रायल देने के लिए आने वाले खिलाड़ियों की संख्या के साथ-साथ इस बात की प्रसन्नता है कि दूर दराज इलाकों से भी खिलाड़ी ट्राय देने पहुंचे हैं। यह दिखाता है कि जम्मू-कश्मीर में युवाओं के बीच क्रिकेट कितना लोकप्रिय है। उप-समिति इस प्रतिभा से बेहतर से बेहतर परिणाम लाना चाहती है। इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

chat bot
आपका साथी