Jammu : बरसात सिर पर है और गंदगी से पटे हैं शहर के नाले, चल रहा है सफाई का काम

निगम की ट्रांसपोर्ट सेक्शन को तड़के से शाम तक नालों में ही रहकर काम सिरे चढ़ाना पड़ रहा है ताकि बरसात में नुकसान से बचाया जा सके। इस दौरान लोगों को सचेत किया जा रहा है कि वे नालों में गंदगी मलबा न फेंके और निगम का सहयोग करें।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 03:01 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 03:01 PM (IST)
Jammu : बरसात सिर पर है और गंदगी से पटे हैं शहर के नाले, चल रहा है सफाई का काम
कॉरपोरेटर ज्योति देवी ने अपनी निगरानी में त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन में नाले की सफाई का काम करवाया

जम्मू, जागरण संवाददाता : बरसात सिर पर है और अभी बहुत से स्थानों पर नालों में गंदगी पटी पड़ी है। कॉरपोरेटर बरसात के दौरान जलभराव होने और लोगों की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए ऐसे सभी प्वाइंट की सफाई करवाने के लिए निगम प्रशासन पर दबाव बनाए हुए हैं। निगम की ट्रांसपोर्ट सेक्शन को तड़के से शाम तक नालों में ही रहकर काम सिरे चढ़ाना पड़ रहा है ताकि लोगों को बरसात में नुकसान से बचाया जा सके। इस दौरान लोगों को सचेत किया जा रहा है कि वे नालों में गंदगी, मलबा न फेंके और निगम का सहयोग करें।

शहर के वार्ड नंबर 53 की कॉरपोरेटर ज्योति देवी ने चीफ ट्रांसपोर्ट आफिसर हरविंद्र सिंह समेत अधिकारियों को साथ लेकर त्रिकुटा नगर से गुजरने वाले नाले की सफाई के काम को शुरू करवाया। सेक्टर-2 एक्सटेंशन में इजी-डे के नजदीक बहने वाले इस नाले की सफाई होने से बरसात के दौरान जलभराव की समस्या नहीं रहेगी। इस दौरान ज्योति ने यहां लोगों से भेंट भी की तथा उनकी समस्याओं को सुना। लोगों ने नाले के ओवरफ्लो होने से क्षेत्र में जलभराव होने की आशंका व्यक्त की, जिस पर कॉरपोरेटर ने कहा कि इस काम को शाम तक पूरा कर लिया जाएगा। शेष कार्य को भी हम पूरा कर देंगे।

ज्योति ने कहा कि हर जगह जेसीबी मशीन नाले में नहीं घुस पाती। बावजूद इसके निगम की टीम काम में जुटी हैं। लोग भी सहयोग करें। नालों में गंदगी न फेंके। कचरे को निगम कर्मचारियों को ही सौंपे। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता शाम लाल, चीफ ट्रांसपोर्ट आफिसर हरविंद्र सिंह, ट्रांसपोर्ट अाफिसर पुरुषोत्तम मौजूद थे। वहीं सीटीओ ने कहा कि शहर के सभी नालों में काम जारी है। हमने ऐसे सभी प्वाइंट पर काम लगाया हुआ है जहां से जलभराव का खतरा रहता है। फरवरी से ही इस काम में मशीनरी जुटी हुई है। बरसात से पहले कॉरपाेरेटर की निगरानी में काम आगे भी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी