Coronavirus in Jammu Kashmir: केंद्रीय टीम ने तूफानी दौरे कर किया कोरोना की रोकथाम की तैयारियों का जायजा

Coronavirus in Jammu Kashmir कोरोना संक्रमण से प्रदेश में उपजे हालात पर विचार विमर्श करने के साथ कोरोना की दूसरी लहर का सामना करने के लिए की गई तैयारियों पर विचार विमर्श किया। आज दोपहर को केंद्रीय टीम अपना तीन दिवसीय दौरा समेट कर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:45 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:45 AM (IST)
Coronavirus in Jammu Kashmir: केंद्रीय टीम ने तूफानी दौरे कर किया कोरोना की रोकथाम की तैयारियों का जायजा
कोरोना की दूसरी लहर का सामना करने के लिए की गई तैयारियों पर विचार विमर्श किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर दौरे पर आई स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने प्रदेश में उप जिला अस्पतालों व कम्यूनिटी हेल्थ सेंटरों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कड़ी सर्तकता बरतने पर जोर दिया है।

जम्मू में कोरोना की रोकथाम संबंधी तैयारियों पर संतोष जताते हुए केंद्रीय टीम ने जोर दिया है कि कोरोना के मामले में तेजी आने की स्थिति में मेडिकल आफिसर व कांटेक्ट ट्रैसिंग टीमें हालात पर काबू पाने के लिए अपनी तैयारियों को लगातार बेहतर बनाएं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव प्रीति पंत के नेतृत्व में आई केंद्रीय टीम ने बुधवार को तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन अपने दौरों की शुरूआत अखनूर के उपजिला अस्पताल से की। प्रीति पंत ने उप जिला अस्पताल में कोरोना की रोकथाम, कोरोना टीकाकरण की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मेडिकल आफिसरों व कांटेक्ट ट्रैसिंग टीमों से बातचीत कर यह जानकारी ली कि मौजूदा हालात में वे कैसे काम कर रही हैं व भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए उनकी क्या तैयारी है।

टीम ने कोरोना संक्रमण को आगे बढ़ने से रोकने के लिए जमीनी सतह पर किए जा रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी ली। इस मौके पर प्रीति पंत के साथ नेशनल हेल्थ मिशन के मिशन डायरेक्टर चौधरी मोहम्मद यासीन, डायरेक्टर हेल्थ डा रेणु शर्मा, जम्मू के चीफ मेडिकल आफिसर डा जेपी सिंह व अन्य कई अधिकारी भी थे।

उपजिला अस्पताल अखनूर के बाद यह टीम कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर सेरी पंडिता व कोट भलवाल भी गई। वहां भी टीम ने कोरोना की रोकथाम को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद टीम ने बुधवार शाम को नगरोटा में नेशनल हेल्थ मिशन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर कोरोना संक्रमण से प्रदेश में उपजे हालात पर विचार विमर्श करने के साथ कोरोना की दूसरी लहर का सामना करने के लिए की गई तैयारियों पर विचार विमर्श किया।

केंद्रीय टीम वीरवार को जम्मू में मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामाण्यम से बैठक कर कोरोना से निपटने की तैयारियों, इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयाेग, संक्रमण की रोकथाम के लिए हो रही तैयारी आदि पर विचार विमर्श करेंगे। मुख्यसचिव से बैठक करने के बाद आज वीरवार दोपहर को केंद्रीय टीम अपना तीन दिवसीय दौरा समेट कर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी