जम्मू-कश्मीर पहुंचे गुजरात के NCC कैडेटों के बनाए कार्ड, सरहद पर डटे जवानों का हौंसला बढ़ाएंगे

कारगिल शहीदों के प्रति सम्मान जताने व इस समय सरहद पर दुश्मन का सामना करने के लिए डटे सैनिकों का हौसला बढ़ाने के लिए गुजरात के एनसीसी कैडेटों द्वारा भेजे गए 29566 कार्ड उत्तरी कमान मुख्यालय उधमपुर पहुंच गए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 05:53 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर पहुंचे गुजरात के NCC कैडेटों के बनाए कार्ड, सरहद पर डटे जवानों का हौंसला बढ़ाएंगे
गुजरात के एनसीसी कैडेटों द्वारा भेजे गए 29,566 कार्ड उत्तरी कमान मुख्यालय उधमपुर पहुंच गए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कारगिल शहीदों के प्रति सम्मान जताने व इस समय सरहद पर दुश्मन का सामना करने के लिए डटे सैनिकों का हौसला बढ़ाने के लिए गुजरात के एनसीसी कैडेटों द्वारा भेजे गए 29,566 कार्ड उत्तरी कमान मुख्यालय उधमपुर पहुंच गए हैं।

उधमपुर में आर्मी कमांडर ने स्वीकार किए गुजरात से आए 29,566 कार्ड

कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में भेजे गए ये कार्ड मंगलवार को उत्तरी कमान मुख्यालय उधमपुर में जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वाइके जोशी ने गुजरात एनसीसी निदेशालय के अधिकारियों से स्वीकार किए।

3 जुलाई को शुरू हुई इस मुहिम को लंदन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने निष्ठा के प्रमाणपत्र दिया है

कारगिल के वीरों को गुजरात का आभार, मुहिम के तहत देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत ये कार्ड स्कूलों व कॉलेजों में पढ़ रहे एनसीसी कैडेटों ने अपने हाथों से बनाएं हैं। तीन जुलाई को शुरू हुई इस मुहिम को लंदन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने निष्ठा के प्रमाणपत्र दिया है। ये कार्ड सत्रह जुलाई को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने एनसीसी निदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल अरविंद कपूर की मौजूदगी में जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना किए थे। अब उत्तरी कमान से ये कार्ड लद्दाख में नियंत्रण रेखा व वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों तक पहुंचाए जाएंगे।

एक सच्चा सिपाही देशवासियों की प्यार की खातिर लड़ता है

कार्ड भेजने वाले एनसीसी कैडेटों के जज्बे की सराहना करते हुए आर्मी कमांडर ने कहा कि एक सच्चा सिपाही देशवासियों की प्यार की खातिर लड़ता है। वह तबाह करने के लिए नही सिर्फ अपना मकसद हासिल करने के लिए आगे बढ़ता है। ऐसे में एनसीसी कैडेटों द्वारा बनाकर भेजे गए ये कार्ड सरहद पर तैनात जवानों के साथ उनके परिवारों का भी हौसला बढ़ाएंगे।

आर्मी कमांडर ने एनसीसी कैडेटों को यह मुहिम चलाने के लिए प्रेरित करने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने एनसीसी निदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल अरविंद कपूर का आभार भी जताया। 

chat bot
आपका साथी