एक-एक वोट से खड़ी होती है लोकतंत्र की इमारत

जागरण टीम जम्मू नगर निगम ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:00 AM (IST)
एक-एक वोट से खड़ी होती है लोकतंत्र की इमारत
एक-एक वोट से खड़ी होती है लोकतंत्र की इमारत

जागरण टीम, जम्मू : नगर निगम ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। नगर निगम परिसर में आयोजित कार्यक्रम जम्मू पूर्व व जम्मू पश्चिम के इलेक्शन रिटर्निंग आफिसर की देखरेख में हुआ। कार्यक्रम में मेयर चंद्रमोहन गुप्ता मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर कई नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र दिए गए। मेयर ने कहा कि हमारे एक-एक वोट से लोकतंत्र की इमारत खड़ी होती है। इसकी बुनियाद मजबूत होती है। इसलिए देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को मतदान जरूर करना चाहिए।

रिटर्निग अधिकारी ने बताया कि 25 जनवरी 1950 को चुनाव आयोग की स्थापना की गई थी। चुनाव आयोग के 61वें स्थापना दिवस पर 25 जनवरी 2011 को राष्ट्रीय मतदान दिवस का शुभारंभ किया था। इस मौके पर डिप्टी मेयर के अलावा, नगर निगम के सहायक आयुक्त सुधीर बाली, नायब तहसीलदार कौसर नाज, टीना महाजन आदि अधिकारी मौजूद रहे।

उधर, आरएसपुरा उपजिला प्रशासन की ओर से सोमवार को एसडीएम कार्यालय के सभागार में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एसडीएम आरएसपुरा रामलाल मुख्य अतिथि थे। इसमें लोगों को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मतदाता पहचान पत्र बनवाने और मतदान के प्रति जागरूक किया गया। लोगों को बताया गया कि मतदान से लोकतंत्र की बुनियाद मजबूत होती है। इसलिए सभी को वोट जरूर डालना चाहिए। एसडीएम ने कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए शपथ दिलाई। इस अवसर पर तहसीलदार आरएसपुरा गनदीप कुमार, डीडीसी सदस्य प्रो. गारूराम भगत, विद्या मोटन, बीडीसी चेयरमैन तरसेम कुमार, तरसेम सिंह, दलीप कुमार आदि लोग मौजूद रहे। सुचेतगढ़ तहसील में तहसीलदार निर्भय शर्मा की देखरेख में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर पूर्व मंत्री चौ. शामलाल, बीडीसी चेयरमैन सुचेतगढ़ तरेसम सिंह विशेष रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी