Jammu Kashmir: शहीद सयान घोष का पार्थिव शरीर सैन्य सम्मानपूर्वक बंगाल भेजा, तोप की बैरल फटने से पाई थी शहादत

शहीद सैनिक को बुधवार जम्मू के अखूनर अंतिम सलामी देने के बाद उन्हें जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे से दोपहर बारह बजे के करीब विशेष विमान से दिल्ली भेज दिया गया। वहां से पार्थिव शरीर को बंगाल के 24 परगना जिले की बैरकपुर तहसील के नगदाहा गांव भेज दिया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:35 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:35 PM (IST)
Jammu Kashmir: शहीद सयान घोष का पार्थिव शरीर सैन्य सम्मानपूर्वक बंगाल भेजा, तोप की बैरल फटने से पाई थी शहादत
शहीद सैनिक बंगाल के 24 परगना जिले की बैरकपुर तहसील के नगदाहा गांव के रहने वाले थे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू के सीमावर्ती अखनूर क्षेत्र में मंगलवार को फील्ड फायरिंग रेंज में दुर्घटनावश 105 एमएम तोप की बैरल फटने से शहीद हुए सेना की आर्टिलरी रेजीमेंट के गन्नर सयान घोष का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर सैन्यसम्मानवूर्क उनके घर भेज दिया गया।

शहीद सैनिक को बुधवार जम्मू के अखूनर अंतिम सलामी देने के बाद उन्हें जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे से दोपहर बारह बजे के करीब विशेष विमान से दिल्ली भेज दिया गया। वहां से पार्थिव शरीर को बंगाल भेजा जाएगा। शहीद सैनिक बंगाल के 24 परगना जिले की बैरकपुर तहसील के नगदाहा गांव के रहने वाले थे। पार्थिव शरीर घर भेजने से पहले तकनीकी हवाई अड्डे पर भी सेना ने अपने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके साथ सेना की सोलह कोर के जीओसी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी गन्नर सयान घोष को श्रद्धांजलि दी है। बुधवार दोपहर को शहीद सैनिक का पार्थिव शरीर लेकर यूनिट के कुछ जवान भी बंगाल रवाना हुए।

मंगलवार सुबह 10.30 बजे के करीब खवाड़ा फायरिंग रेंज में आर्टिलरी रेजिमेंट की फायरिंग प्रेक्टिस के दौरान 105 एमएम की तोप से गोला दागते समय उसकी बैरल फट गई थी। ऐसे में तोप चला रहे 3 सैनिक धमाके की जद में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस दौरान गन्नर सयान घोष वीरगति को प्राप्त हुए तो नायब सुबेदार अशोक भाेसले व हवलदार आदेश कुमार घायल हो गए थे। सेना ने दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट आफ इंक्वायरी के आदेश जारी करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि सैन्य सम्मान के साथ शहीद के पार्थिव शरीर को बुधवार घर भेजा गया। उन्होंने बताया कि बैरल फटने से घायल होने के बाद सैन्य अस्पताल में उपचाराधीन जवानों की हालत स्थिर है।

chat bot
आपका साथी