Jammu: नर्सरी में दफन नवजात के शव को कब्र से निकलवाया, मौत की वजह जानने को पुलिस कर रही जांच

उन्होंने कहा कि पुलिस ने दो महिलाओं पिंकी देवी निवासी सुजानपुर (पंजाब) जो इस समय हटली में किराए के मकान में रहती है और हरिया चक निवासी आशा वर्कर वीणा देवी को पूछताछ के लिए मढीन चौकी पर बुलाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:51 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 08:51 AM (IST)
Jammu: नर्सरी में दफन नवजात के शव को कब्र से निकलवाया, मौत की वजह जानने को पुलिस कर रही जांच
अब पुलिस जांच कर रही है कि किसी महिला से बच्चे को गोद लिया था।

हीरानगर, संवाद सहयोगी: राजबाग के गांव हरिया चक में नर्सरी में दफनाए एक बच्चे का शव पुलिस ने कब्र से निकलवाया। दो महिलाओं को मढ़ीन चौकी पर बुलाकर पूछताछ की।

चढ़वाल के एसडीपीओ सचित महाजन के अनुसार सोमवार सुबह हरिया चक के सरपंच दीवान सिंह से एक बच्चे को नर्सरी में दफनाए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद एसएचओ राजबाग ने मौके पर पहुंच कर मढ़ीन के तहसीलदार गुलशन कुमार की देखरेख में बच्चे के शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला अस्पताल हीरानगर के शव गृह भेजा गया।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने दो महिलाओं पिंकी देवी निवासी सुजानपुर (पंजाब) जो इस समय हटली में किराए के मकान में रहती है और हरिया चक निवासी आशा वर्कर वीणा देवी को पूछताछ के लिए मढीन चौकी पर बुलाया। पुलिस के अनुसार उक्त महिलाओं ने बच्चा कहां से लिया था, और उसकी मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है। उधर, सूत्र बताते हैं कि सुजानपुर की महिला पिंकी देवी ने आशा वर्कर वीणा देवी के माध्यम से तीन दिन पहले एक बच्चे (लड़का) को किसी अन्य महिला से गोद लिया था।

पिंकी देवी को दो लड़कियां है। उक्त बच्चा प्री मेच्योर होने से बीमार हो गया, जिसके बाद स्थानीय डाक्टर से इलाज करवाया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। अब पुलिस जांच कर रही है कि किसी महिला से बच्चे को गोद लिया था। 

chat bot
आपका साथी