Jammu: इंटरनेट मीडिया पर समुदाय विशेष की भावनाओं को भड़काने वाले आरोपित की जमानत अर्जी खारिज

कोर्ट ने पाया कि इस मामले की जांच फिलहाल प्रारंभिक दौर में है और समाज में नफरत फैलाने की कोशिश करने वाले ऐसे लोगों के साथ किसी तरह की भी नरमी सामाजिक एकता को खतरे में डालने के बराबर होगी।

Rahul SharmaThu, 24 Jun 2021 09:34 AM (IST)
साम्प्रदायिक तनाव पैदा होने का खतरा बना।

जम्मू, जेएनएफ: समुदाय विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने के आरोपित दर्शन लाल थापा की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। चीफ जूडिशियल मजिस्ट्रेट जम्मू ने पाया कि आरोपित ने एक सार्वजनिक सभा में समुदाय विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी की और उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी किया। इससे साम्प्रदायिक तनाव पैदा होने का खतरा बना।

कोर्ट ने पाया कि इस मामले की जांच फिलहाल प्रारंभिक दौर में है और समाज में नफरत फैलाने की कोशिश करने वाले ऐसे लोगों के साथ किसी तरह की भी नरमी सामाजिक एकता को खतरे में डालने के बराबर होगी। लिहाजा मौजूदा परिस्थितियों में आरोपित की जमानत अर्जी मंजूर नहीं की जा सकती।

जमानत अर्जी खारिज: एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज हुए पहले मामले में सेशन कोर्ट ऊधमपुर ने आरोपित त्रिलोक गिर, पवन कुमार व जसवंत चंदेल की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। केस के मुताबिक पीड़ित पुष्पा देवी ने ऊधमपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई कि वह छोटी जाति की है और आरोपित ब्राह्मण व राजपूत बिरादरी के है। उनका घर साथ-साथ है और आरोपित हमेशा से उन्हें नफरत की नजर से देखते आए है। आरोपितों का घर ऊंचाई पर है और उन्होंने जानबूझ कर अपने घर के गंदे पानी का गटर गली में छोड़ा जिससे उनके घरों का गंदा पानी उनके घर में घुसता है जिससे घर के सामान का काफी नुकसान हो रहा है।

इस कारण वह और उसके परिवार के सदस्य बीमार हो गए है। वह अक्सर सफाई कर्मियों को बुलाकर अपने घर की सफाई कराती है। उन्होंने कई बार आरोपितों से गंदा पानी गली में न छोड़ने का आग्रह किया लेकिन आरोपितों ने उनका सबके सामने अपमान किया और चमार कहकर पुकारने के साथ परिवार के सभी सदस्यों को जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित के अनुसार मुहल्ले के लोगों ने किसी तरह बीचबचाव करके उन्हें बचाया। पीड़ित की इस शिकायत पर पुलिस ने आरोपित पर एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.