Jammu : टीआरएफ का पकड़ा गया आतंकी दो दिन तक होटल में हथियार के साथ ठहरा !

द रेजिस्टन्स फ्रंट यानी टीआरएफ का आतंकी यूसुफ शेख दो दिन तक शहर के एक होटल में हथियार के साथ ठहरा था। लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। वह दिनभर जम्मू को दहलाने के लिए रेकी करता था और रातें होटल में काटता था।

Lokesh Chandra MishraTue, 28 Sep 2021 03:58 PM (IST)
पुलिस ने वहां से उसे फिर दस दिन की रिमांड पर लेकर जांच-पड़ताल कर रही है।

जम्मू, जेएनएफ : दो दिन पहले जम्मू में रेलवे स्टेशन के पास पकड़ा गया द रेजिस्टन्स फ्रंट यानी टीआरएफ का आतंकी शेख सुनैन यूसुफ दो दिन तक शहर के एक होटल में हथियार के साथ ठहरा था। लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। वह दिनभर जम्मू को दहलाने के लिए रेकी करता था और रातें होटल में काटता था। बताया जाता है कि यह जानकारी खुद शेख यूसुफ ने पूछताछ में दी है। पुलिस ने पकड़े गए आतंकी को दस दिन के लिए रिमांड पर लिया है। हालांकि किसी भी पुलिस अधिकारी ने आतंकी यूसुफ के होटल में ठहरने की पुष्टि नहीं की है।

दूसरी तरफ टीआरएफ आतंकी यूसुफ शेख की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकन्नी है। आशंका है कि उसके दो साथी जम्मू में ही कहीं छिपे हैं और वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। बताया जा रहा है कि यूसुफ से कड़ी पूछताछ की जा रही है ताकि उसकी पूरी योजना की जानकारी मिल सके। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने वहां से उसे फिर दस दिन की रिमांड पर लेकर जांच-पड़ताल कर रही है। सूत्र बता रहे हैं कि पूछताछ में उसने बस स्टैंड के पास एक होटल में ठहरने की बात कबूली है।

ज्ञात रहे कि रविवार को जम्मू पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) को सूचना मिली थी कि टीआरएफ का आतंकी शोपियां कश्मीर निवासी शेख यूसुफ बीते कुछ दिनों से जम्मू में देखा गया है। यूसुफ शहर के कई संवेदनशील स्थलों पर देखा गया। यूसुफ की गतिविधियों पर एसओजी के जवानों ने नजर रखनी शुरू कर दी। रविवार की सुबह यूसूफ जम्मू रेलवे स्टेशन में रेकी करने के लिए आया तो वहां पहले से मौजूद एसओजी के जवानों ने उसे दबोच लिया। उसे पूछताछ के लिए त्रिकुटा नगर पुलिस थाने में ले जाया गया।

युसूफ की तलाशी के दौरान उसके पास से पिस्तौल और कारतूस बरामद हुए। उसके बाद एसओजी के जवान थाने से उसे अज्ञात स्थान पर ले गए। उससे पूछताछ कर जम्मू में सक्रिय उसके साथियों के बारे में पुलिस जानकारी जुटाई जा रही है। यूसुफ इससे पूर्व भी कई बार जम्मू में आ चुका है। पहले वह भठिंडी इलाके में ठहरा हुआ था। यूसुफ भठिंडी में जिस व्यक्ति के घर पर रुका था, उसको भी एसओजी के जवानों ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एसएसपी जम्मू ने उसके होटल में ठहने की बात से इनकार किया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.