Jammu : जोगवां सरकारी हाई स्कूल में आपरेशन सद्भावना के तहत मेडिकल कैंप आयोजित

कैंप में पुशओं की भी जांच की और सेना की तरफ से किसानों मुफ्त दवाइयां दी गई। इस मौके पर जोगवां बटल बरडोह नाथल कलह बल्ली और ढखर आदि गावों के लोगों और बक्करवाल समुदाय के लोगों ने भारतीय सेना की इस पहल पर धन्यवाद किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:47 PM (IST)
Jammu : जोगवां सरकारी हाई स्कूल में आपरेशन सद्भावना के तहत मेडिकल कैंप आयोजित
सेना ने स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के साथ मुफ्त दवाई दी गई और माल मवेशियों का चैकअप कर मुफ्त दवाइयां दी गई।

खौड़, संवाद सहयोगी : छंब विधानसभा क्षेत्र के दूर-दराज के जोगवां गांव के सरकारी हाई स्कूल में भारतीय सेना की 61 आरआर द्वारा ऑपरेशन सद्भावना के तहत एक मेडिकल कैंप और वेटनरी कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर लगभग 1500 मरीजों तथा 600 मवेशियों की जांच की गई और उनको मुफ्त दवाइयां दी गई । कैंप में पुशओं की भी जांच की और सेना की तरफ से किसानों मुफ्त दवाइयां दी गई। इस मौके पर जोगवां, बटल, बरडोह, नाथल, कलह, बल्ली और ढखर आदि गावों के लोगों और बक्करवाल समुदाय के लोगों ने भारतीय सेना की इस पहल पर धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि सेना हमारी हर समय मदद करती है। इस मौके पर गांव बरडोह निवासी और भाजपा युवा प्रधान सुरेश शर्मा ने कहा कि देश की सेना हमारी सीमाओं की रक्षा के साथ साथ लोक सेवा में भी बढ़-चढ़ कर भाग ले रही है। सुरेश शर्मा ने कहा कि हमारा क्षेत्र पहाड़ी और दूरदराज क्षेत्र होने के कारण यहां पर उत्तम स्वास्थ्य सुविधा नहीं है, जिसको लेकर यहां के लोगों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

भारतीय सेना ने स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के साथ मुफ्त दवाई दी गई और माल मवेशियों का चैकअप कर मुफ्त दवाइयां दी गई। इस शिविर में लोगों को अपने स्वास्थ्य की देखभाल के लिए जागरूक किया गया। उन्हें संतुलित आहार के बारे में बताया और ऐसे शिविरों का लाभ लेने को प्रेरित किया। इस मौके 61 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर धीरज प्रताप सिंह, मेजर राज कमल, सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. पुरुषोत्तम लाल, भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री सुरेश शर्मा, पंच अशोक कुमार, अनिल कुमार, विजय कुमार (जोंटी), कृष्ण लाल, संजय कुमार, अमन कुमार मुख्य रूप उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी