Militant Attack : श्रीनगर में कश्मीरी हिंदू दवा व्यापारी सहित तीन नागरिकों की हत्या

बिंदरू को आतंकियों ने उनकी दुकान में घुस कर निशाना बनाया। मक्खन लाल को गोलियों को भूनते हुए आतंकी मौके से फरार हो गए। कुछ ही देर में सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान छेड़ दिया। आतंकियों के इलाके में ही छिपे होने की आशंका है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 09:00 PM (IST)
Militant Attack : श्रीनगर में कश्मीरी हिंदू दवा व्यापारी सहित तीन नागरिकों की हत्या
मारा गया कैमिस्ट मक्खन लाल बिंदरू लंबे अरसे से बिंदरू हेल्थे केयर नाम से कैमिस्ट की दुकान चलाता था।

श्रीनगर, जेएनएन : आतंकियों ने मंगलवार देर शाम को श्रीनगर में फिर दो नागरिकों की गोली मार कर हत्या कर दी। इनमें एक स्थानीय हिंदू दवा व्यापारी है, जबकि दूसरा अन्य राज्य का नागरिक है जो श्रीनगर के लाल बाजार में गोलगप्पे की रेहड़ी लगाता था। इसके अलावा बांडीपोर के शाहगुंड इलाके में भी एक स्थानीय नागरिक की गोलीमार कर हत्या कर दी। हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान छेड़ दिया है। आतंकियों के इलाके में ही छिपे होने की आशंका है। दो दिन के अंदर आतंकियों ने इस तरह से चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है।

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के इकबाल पार्क के पास आतंकियों ने मंगलवार शाम करीब सात बजे एक मशहूर बिंदरू कैमिस्ट शॉप में घुस कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों ने 68 वर्षीय हिंदू दव व्यापारी मक्खन लाल बिंदरू को निशाना बनाते हुए फायरिंग की, जिसमें बिंदरू को कई गोलियां लगीं। आतंकी हमसे से आसपास अफरातफरी मच गई। आतंकियों के भागने के बाद लोगों ने लहूलुहान कैमिस्ट बिंदरू को उठाकर श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस हमले के कुछ ही देर बाद आतंकी ने लाल बाजार में गोलगप्पे बेचने वाले को भी गोली मारकर हत्या कर दी। वह दूसरे राज्य का नागरिक था, लेकिन अभी उसकी पहचान नहीं हुई है। तीसरा मामला बांडीपोर का है। यहां शाहगुंड के हाजिन निवासी मोहम्मद शफी को गोली मार कर हत्या कर दी गई। शफी का बेटा सूमो सर्विस का प्रधान बताया जा रहा है।

दो दिन में आतंकियों ने की पांच नागरिकों की हत्या : श्रीनगर के व्यस्त इलाके में आतंकियों ने दो दिन के अंदर चार नागरिकों की हत्या कर दी। दो दिन पहले ही श्रीनगर के करण बाग और बटमालू में कुछ ही देर के अंदर में दो युवकों की गोलीमार कर हत्या कर दी थी। इस तरह से आज देर शाम को फिर आतंकियों ने दो नागरिकों की हत्या कर दी। वहीं बांडीपोर के शाहगुंड में भी इसी तरह से हत्या की गई। पांचों मामलों में आतंकियों ने नागरिक को करीब से गोली मारी है।

आतंकियों ने बदली है रणनीति : सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव के कारण आतंकियों ने अपनी नीति में बदलाव किया है। आतंकी इन दिनों नागरिकों को निशाना बनाने लगे हैं। मुठभेड़ से बचते हुए आतंकी हिट एंड रन की नीति अपना रहे हैं। हमला कर तुरंत आतंकी फरार हो जाते हैं। इसके लिए आतंकी भीड़भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाते हैं और अफरातफरी का फायदा उठाते हुए भाग निकलते हैं। इतना ही नहीं हमला के लिए शाम का वक्त आतंकी चुन रहे हैं। दो दिन पहले भी करण बाग में बॉडी बिल्डर और बटमालू में एक युवक की हत्या भी शाम के समय ही की गई थी। अभी कुछ देर पहले भी इकबाल पार्क के पास हुई इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने भी इलाके की घेराबंदी कर दी है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी अभी आसपास ही छिपे होंगे।

chat bot
आपका साथी