Grenade Attack in Pulwama: आतंकियों ने पुलिस स्टेशन काकापोरा पर ग्रेनेड फेंका, कोई हताहत नहीं

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के अंतर्गत पड़ने वाले काकापोरा पुलिस स्टेशन पर आज यानि सोमवार शाम को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस घटना को अंजाम देकर आतंकी घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे। फिलहाल इस ग्रेनेड हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:51 PM (IST)
Grenade Attack in Pulwama: आतंकियों ने पुलिस स्टेशन काकापोरा पर ग्रेनेड फेंका, कोई हताहत नहीं
पुलिस ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के अंतर्गत पड़ने वाले काकापोरा पुलिस स्टेशन पर आज यानि सोमवार शाम को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस घटना को अंजाम देकर आतंकी घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे। फिलहाल इस ग्रेनेड हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। पुलिस ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। 

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज शाम करीब छह बजे आतंकियों ने काकपोरा पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड पुलिस स्टेशन की बाहरी दीवार से टकराते हुए एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। इससे वहां किसी प्रकार का नुक्सान नहीं हुआ है। धमाके के बाद वहां मची अफरा-तफरी में लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ भागने लगे। आतंकियों ने भी इसका फायदा लिया और भागने में कामयाब रहे।

पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने ग्रेनेड हमले के फौरन बाद पुलिस स्टेशन के आस-पास के इलाकों को चारों तरफ से घेरते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया जो देर रात गए तक जारी था। अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री सोमवार की शाम से लेथपोरा पुलवाामा में हैं। उनका रात को सीआरपीएफ के एक शीविर में ही रुकने का कार्यक्रम है। वह मंगलवार की सुबह दिल्ली रवाना होंगे।

गौरतलब है कि इस समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कश्मीर में है, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां कश्मीर में पहले से ही सर्तक हैं। कश्मीर में आतंकवादी अमित शाह के दौरे के दौरान आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। यही वजह है कि सुरक्षा एजेंसियां प्रदेश में पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं। काकापोरा पुलिस स्टेशन के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि इसकी मदद से आतंकियों की पहचान की जा सके।

इसी बीच पुंछ के भाटा धुरियां के जंगलों में आज 12वें दिन भी आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी रहा। हालांकि इससे पहले आज सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ भी शुरू हुई लेकिन कुछ समय के उपरांत ही दोनों ओर से गोलियां की आवाज थम गई। इससे पहले गत रविवार को इसी इलाके में पुलिस ने कोट भलवाल जेल से रिमांड पर विदेशी आतंकी मुस्तफा को भाटा धुरियां के जंगलों में छिपे आतंकियों की पनाहगाह की पहचान के लिए अपने साथ ले गई थी। इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई फायरिंग में उक्त विदेशी आतंकी गंभीर रूप से घायल हो गया था और मुठभेड़ स्थल के बीचोबीच फंस गया था। कुछ ही समय के उपरांत उसकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी