श्रीनगर के राजौरी कदल में आतंकियों का हमला, ट्रैफिक पुलिस कर्मी शहीद

पुलिसकर्मी की आतंकी हमले में हत्या के बाद पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही शहर में आने जाने के सभी रास्तों पर विशेष नाके भी स्थापित कर दिए गए हैं।ट्रैफिक पुलिसकर्मी की हत्या की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली थी।

Vikas AbrolWed, 01 Dec 2021 07:15 PM (IST)
श्रीनगर शहर के डाउन टाउन इलाके में स्थित राजौरी कदल में आतंकियों ने आज यानि बुधवार को हमला कर दिया।

श्रीनगर, जागरण ब्यूरो। आतंकियों ने बुधवार को एक बार फिर ग्रीष्मकालीन राजधानी के डाउन-टाउन में अपनी उपस्थिति का अहसास कराते हुए एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को गोली मार शहीद कर दिया। इस हमले ने श्रीनगर में किए गए सुरक्षा प्रबंधों की भी पोल खोल दी है।

पुलिसकर्मी की आतंकी हमले में हत्या के बाद पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही शहर में आने जाने के सभी रास्तों पर विशेष नाके भी स्थापित कर दिए गए हैं।हालांकि आज शाम को हुई ट्रैफिक पुलिसकर्मी की हत्या की जिम्मेदारी इस खबर के लिखे जाने तक किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली थी। अलबत्ता, पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह वारदात लश्कर ए तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ ने अंजाम दी है।संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अाज शाम करीब सवा छह बजे डाउन-टाउन के राजौरी कदल इलाके में ट्रैफिक पुलिसकर्मी मोहम्मद अब्दुल्ला वाहनों की आवाजाही को सुचारु बनाने में लगा हुआ था। अचानक आतंकी प्रकट हुए और उन्होंने उसे प्वायंट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी। गोली लगते हुए मोहम्मद अब्दुल्ला जमीन पर गिर पड़ा और उसे मरा समझ आतंकी वहां से भाग निकले। आतंकी हमले के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई।

सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी अपने दल बल समेत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने वहां जमीन पर खून से लथपथ पड़े मोहम्मद अब्दुल्ला को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान की रणनीति को अंतिम रुप दिया। इस बीच, अस्पताल में डाक्टरों ने मोहम्मद अब्दुल्ला को शहीद लाया करार दे दिया।राजौरी कदल में ही आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाईज मौलवी उमर फारुक का पुश्तैनी मकान मीरवाईज मंजिल है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी की हत्या के बाद पुलिस ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर डाउन-टाउन के विभिन्न हिस्सों में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया है।

इसके साथ ही शहर में आने जाने के सभी रास्तों पर विशेष नाके भी लगाए गए हैं।इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की फुटेज की जांच की जा रही है। इसके अलावा हमले के कुछ प्रत्यक्षदर्शियों को भी चिन्हित कर उनसे पूछताछ की गई है। आतंकियों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं और जल्द ही हम उन्हें पकड़ लेंगे या फिर वह मारे जाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.