Militancy in J&K : जम्मू में पकड़े गए टीआरएफ आतंकी के साथी कश्मीर भागने में हुए कामयाब

टीआरएफ शेख सुनैन यूसुफ ने पुलिस को बताया था कि पाकिस्तान में बैठे हैंडलर से वह इंटरनेट मीडिया के जरिये बात करने के बाद अपने चेट को डिलेट कर देता था। आतंकियों की इन चेट को हासिल करने के लिए करने के लिए पुलिस उसके फोन की जांच करवा रही

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:18 PM (IST)
Militancy in J&K : जम्मू में पकड़े गए टीआरएफ आतंकी के साथी कश्मीर भागने में हुए कामयाब
यूसुफ पाकिस्तान में बैठे हैंडलर से बात करने के बाद अपने चेट को डिलेट कर देता था।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर से पकड़े गए टीआरएफ आतंकी के मोबाइल फोन से पुलिस को अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है। आतंकी के मोबाइल फोन को पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बाद फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में सुराग जुटाने के लिए भेज दिया है। टीआरएफ शेख सुनैन यूसुफ ने पुलिस को बताया था कि पाकिस्तान में बैठे हैंडलर से वह इंटरनेट मीडिया के जरिये बात करने के बाद अपने चेट को डिलेट कर देता था। आतंकियों की इन चेट को हासिल करने के लिए करने के लिए पुलिस उसके फोन की जांच करवा रही है। आतंकी के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल से पता चला है कि वह अपने फोन से कॉल करने की बताए मोबाइल एप्प का प्रयोग करता था।

वहीं, जम्मू के भठिंडी इलाके में आतंकी के साथ रह रहे उसके दोनों साथियों के बारे में पुलिस को काेई जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि टीआरएफ आतंकी के साथियों के जम्मू से कश्मीर भाग जाने की सूचना मिल रही है। पुलिस ने जैसे ही शेख सुनैन यूसुफ को गिरफ्तार किया था तो उसके साथी उसी समय कश्मीर के लिए भाग गए थे। आतंकी के साथियों की गिरफ्तारी को सुनिश्चित करने के लिए जम्मू पुलिस ने कश्मीर पुलिस से सहयोग मांगा है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप के जवानों ने जब टीआरएफ आतंकी को जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार किया था, तब वह अपने एक साथी के साथ स्कूटी में सवार होकर रेलवे स्टेशन में पहुंचा था। पुलिस नाके को देख कर उसका साथी आतंकी को नाके से कुछ दूरी पर उतर कर भाग गया था। इसके बाद टीआरएफ आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके कब्जे से पुलिस ने एक पिस्तौल, एक मैगजीन और सात कारतूस बरामद किए थे। उसके बाद से शहर में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी