Jammu Kashmir: राजौरी के समीप आतंकी ठिकाना ध्वस्त, 591 एके राइफल की गोलियां बरामद

सीआरपीएफ की एक टीम ने राजौरी के पास गुरदान बाला गांव इलाके में तलाशी अभियान चलाया जिसके दौरान एक नाले के पास पटिया के जंगलों में बने आतंकवादी ठिकाने का पता लगाया गया और उसे ध्वस्त किया गया।सीआरपीएफ के जवानों को आतंकी ठिकाने से एके राइफल की 591 गोलियां मिली।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:03 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:03 AM (IST)
Jammu Kashmir: राजौरी के समीप आतंकी ठिकाना ध्वस्त, 591 एके राइफल की गोलियां बरामद
सुरक्षा बलों ने राजौरी शहर के पास एक आतंकी ठिकाने का ध्वस्त करके 591 एके राइफल की गोलियां बरामद की।

राजौरी, जागरण संवाददाता। राजौरी और पुंछ जिलों में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों के बीच, सुरक्षा बलों ने राजौरी शहर के पास एक आतंकी ठिकाने का ध्वस्त करके 591 एके राइफल की गोलियां बरामद की हैं। राजौरी कस्बे से करीब सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित गुरदान बाला गांव में पटिया के जंगलों में आतंकवादी ठिकाने से गोलियां जब्त की गई।

अधिकारियों ने कहा कि सीआरपीएफ की एक टीम ने राजौरी के पास गुरदान बाला गांव इलाके में तलाशी अभियान चलाया, जिसके दौरान एक नाले के पास पटिया के जंगलों में बने आतंकवादी ठिकाने का पता लगाया गया और उसे ध्वस्त किया गया।सीआरपीएफ के जवानों को आतंकी ठिकाने से एके राइफल की 591 गोलियां मिली। इसके बाद पूरे क्षेत्र में चलाया गया तलाशी अभियान लगातार जारी है।

इसी बीच मेंढर के भाटाधुलियां गांव में नाड़ कस्स के घने जंगलों में आतंकियों व सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ शनिवार को दसवें दिन भारी बारिश के बीच जारी है। जबकि तलाशी के दौरान जंगल से एक और आइईडी बरामद की गई। शुक्रवार को भी जंगल के अंदर से दो आइईडी बरामद की गई थी।

पिछले सप्ताह गुरुवार को जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना सेना के जवानों को मिली थी और उसी समय तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया था। आतंकियों ने जंगल के अंदर से गोलीबारी शुरू कर दी थी जिसमें जेसीओ सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से जंगल के अंदर से रुक रुक कर गोलीबारी हो रही है। शुक्रवार की रात को भी जंगल के अंदर गोलीबारी की सूचना मिली है। वहीं जंगल की की तलाशी के दौरान सेना के जवानों को एक और आइईडी मिली जिसे आतंकियों ने लगा रखा था सेना के जवानों ने मौके पर ही इस आइइडी को निष्क्रिय कर दिया। शुक्रवार को भी इसी तरह की दो आइईडी जंगल के अंदर से बरामद हुई थी और इन दोनों आइइडी को भी सेना के बम निरोधक दस्ते के जवानों ने मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया था।

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार ने कहा कि सेना और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जंगल में तलाशी के दौरान एक आइईडी मिली और उसी समय उसे निष्क्रिय कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस आइईडी को आतंकियों द्वारा जंगल के अंदर लगाया गया था जिसे निष्क्रिय कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जंगल के अंदर से पिछले दो दिनों में तीन आइईडी बरामद हो चुकी है। तीनों को ही जंगल में निष्क्रिय कर दिया गया है। बीती रात्रि से हो रही भारी बारिश के चलते सुरक्षा बलों को भी कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश में भी सुरक्षा बलों के जवान जंगल को घेर कर बैठे हुए है। 

chat bot
आपका साथी