Poonch: सुरनकोट में आतंकी ठिकाना ध्वस्त, सात आइईडी-एक वायरलेस सेट बरामद

बरामद की गई आइईडी से यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह विस्फोटक सामग्री सेना की कानवाई को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल की जानी थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 01:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 01:49 PM (IST)
Poonch: सुरनकोट में आतंकी ठिकाना ध्वस्त, सात आइईडी-एक वायरलेस सेट बरामद
Poonch: सुरनकोट में आतंकी ठिकाना ध्वस्त, सात आइईडी-एक वायरलेस सेट बरामद

पुंछ, जेएनएन। जिला पुंछ के सुरनकोट में सांगला जंगल में संदिग्ध देखे जाने के बाद पिछले दो दिनों से तलाशी अभियान चला रहे सेना व पुलिस के जवानों ने आज सुबह आतंकी ठिकाने का पता लगाकर उसे ध्वस्त कर दिया है। तलाशी लेने पर ठिकाने से सात आइईडी व एक वायरलेस सेट बरामद हुआ है। सेना का कहना है कि आतंकी क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। बरामद की गई आइईडी से यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह विस्फोटक सामग्री सेना की कानवाई को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल की जानी थी। 

सूत्रों का कहना है कि कुछ स्थानीय लोगों ने गत रविवार को सुरनकोट के ऊंचाई वाले इलाकों में स्थित सांगला के जंगलों में कुछ संदिग्धों को घूमते हुए देखा था। ग्रामीणों से मिली इस जानकारी के बाद सेना के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया हुआ था। दो दिन बाद आज मंगलवार सुबह सेना के जवानों के हाथ उस समय सफलता लगी जब उन्हें जंगल के बीचों-बीच उस जगह का पता चला जहां आतंकी शरण लिए हुए थे। तलाशी लेने पर आतंकी ठिकाने से सात आइईडी व एक वायरलेस सेट बरामद हुई। सैन्य सूत्रों का कहना है कि यह आइईडी जम्मू-पुंछ मार्ग से गुजरने वाली सेना की कानवाई को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल की जानी थी। इस आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद कर आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है।

बफलैयाज में आतंकियों ने किया था सुरक्षाबलों पर हमला

सुरनकोट के बफलैयाज के मडा की ढोको क्षेत्र में गत सोमवार को हथियारबंद संदिग्ध देखे जाने पर सेना व पुलिस ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया था। मध्य रात्रि करीब डेढ़ बजे आतंकवादियों ने तलाशी अभियान चला रहे सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की और बाद में अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल में गायब हो गए। एसएसपी पुंछ रमेश अंगराल ने बताया कि इलाके में तीन आतंकियों के देखे जाने की सूचना मिली थी। तलाशी के दौरान जंगली इलाके से एके 47 राइफल की गोलियों के तीस खाली खोके भी मिले है। आतंकियों की धर पकड़ के लिए जब सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था, उसी समय यह हमला हुआ। गनिमत यह रही कि किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ। जिस जगह से गोलीबारी हुई थी वो काफी इलाके में फेला हुआ है। इस इलाके का जंगल भी काफी घना है। उलेखनीय हैं कि 2000 से 2007 मडा से कलाली तक तक इन इलाकों में भारी संख्या में आंतकी ठिकाना थे। सुरक्षा बलों ने इन इलाकों से आंतकियों को सफाया कर दिया था। वर्ष 2007 इसी इलाके में सुरक्षा बलो ने तीन आतंकियों को मार गिराया था उस के बाद इन इलाकों में शांति थी, लेकिन कश्मीर में जिस तरह सुरक्षा बल आतंकियों का सफाया कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी