Jammu : जम्मू की सबसे बड़ी थोक अनाज मंडी में चोरों का आतंक, पंद्रह दिनों में दस वारदातें

Jammu Ware House रात करीब साढ़े दस बजे नेहरू मार्केट के एक दुकानदार ने दो लड़कों को एक दुकान के तालों से छेड़छाड़ करते देखा। उसके पूछे जाने पर लड़कों ने बताया कि वह जेडीए से है और निशानदेही करने आए है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:45 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:45 PM (IST)
Jammu : जम्मू की सबसे बड़ी थोक अनाज मंडी में चोरों का आतंक, पंद्रह दिनों में दस वारदातें
दुकान से करीब 25-30 हजार रुपये के सिगरेट चोरी किए गए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू की सबसे बड़ी थोक अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में इन दिनों चोरों का आतंक मचा हुआ है। चोर आए दिन मंडी में सेंध लगा रहे हैं और सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद पुलिस इन चोरों पर पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। चोरों के हौंसलों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे दिन-दिहाड़े मंडी की दुकानों के बाहर पड़ा सामान उड़ाकर ले जा रहे हैं। रात होते ही तालें तोड़ कर दुकानों में पड़े सामान व नगदी पर हाथ साफ कर देते हैं। पिछले पंद्रह दिनों में ही मंडी में दस वारदातें हो चुकी है और पुलिस इनमें से एक ही मामले को सुलझाने या किसी चोर को पकड़ने में कामयाब नहीं हुई है।

बीती रात भी चोरों ने नेहरू मार्केट की एक दुकान में सेंध लगाने का प्रयास किया। इस बार वो कामयाब नहीं हो पाए क्योंकि वहां से गुजर रहे एक दुकानदार ने उन्हें देख लिया। रात करीब साढ़े दस बजे नेहरू मार्केट के एक दुकानदार ने दो लड़कों को एक दुकान के तालों से छेड़छाड़ करते देखा। उसके पूछे जाने पर लड़कों ने बताया कि वह जेडीए से है और निशानदेही करने आए है। कुछ और लोगों के एकत्रित होने पर दोनों लड़के अपनी सेंट्रो कार वहीं छोड़ कर भाग गए।

कार में शैनी-हथोड़ें व ड्रिल मशीन भी बरामद हुई है। पुलिस ने कार को तो जब्त कर लिया है लेकिन चोरों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पिछले सप्ताह ही चोरों ने इसी मार्केट में दो दुकानों में सेंध लगाई थी। एक दुकान से करीब सात-आठ लाख रुपये का सामान चोरी हुआ तो दूसरी दुकान से करीब 25-30 हजार रुपये के सिगरेट चोरी किए गए।

इतना ही नहीं वेयर हाउस के दुकानदारों की ओर से लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में दिन-दिहाड़े हुई कई चोरी की घटनाएं भी कैद हुई है जिसमें युवक दुकानों के बाहर रखे सामान को दिन ही रोशनी में उठाकर ले जाते कैद हुए है। इन सबके बावजूद पुलिस चोरी के किसी भी मामले में धरपकड़ नहीं कर पाई है। वेयर हाउस चौकी प्रभारी गांधी के अनुसार बीती रात हुई घटना में चोरी में इस्तेमाल कार जब्त कर ली गई है और बहुत जल्द चोर भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

चोरी की बढ़ती घटनाओं से मंडी में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। पिछले कुछ दिनों में ये वारदातें काफी तेजी से बढ़ी है और अब तो चोर दिन-दिहाड़े व रात दस बजे ही तालें तोड़ने लगे हैं। मंडी में लाखों-करोड़ों रुपये का माल रहता है और व्यापारी पूरी तरह से अपने सुरक्षाकर्मियों पर ही निर्भर है। पुलिस को सतर्कता बढ़ानी चाहिए और चोरों की धरपकड़ कर चोरी हुआ माल बरामद करना चाहिए। -दीपक गुप्ता, प्रधान ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट 
chat bot
आपका साथी