NIA Raids In Kashmir: कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले में एनआइए की कई जगहों पर छापेमारी

NIA Raids in Kashmir उत्तरी कश्मीर में बारामुला के पास स्थित जंदफरान शीर में गुलाम मोहिउददीन वानी के घर में भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम तलाशी के लिए पहुंची। गुलाम मोहिउदृदीन वानी रेशमपालन विभाग में कार्यरत है।

Rahul SharmaTue, 21 Sep 2021 10:37 AM (IST)
अंतिम सूचना मिलने तक एनआइए की कार्रवाई जारी थी।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो: एनआइए ने आज जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर किश्तवाड़ से लेकर उत्तरी कश्मीर के बारामुला तक सात जगहों पर तलाशी ली। जिन लोगों के ठिकानों की तलाशी ली गई है उनमें एक पंच और एक रेशम पालन विभाग का कर्मचारी भी है। यह छापेमारी आतंकी संगठनों, राष्ट्रद्रोही तत्वों की मदद करने और जम्मू में आइईडी धमाके की साजिश रचने के सिलसिले में हुई है।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह एनआइए की टीम ने श्रीनगर के लासजन इलाके में मोहम्मद शफी वानी के मकान पर छापा डाला। एनआइए की टीम ने मोहम्मद शफी वानी और उसके पुत्र रइस वानी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। दोनों को पुलिस स्टेशन पंथाचौक में लाया गया है। उनके मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। इसके अलावा उनके घर से कुछ दस्तावेज, लैपटाप भी एनआइए की टीम ने अपने कब्जे में लिया है।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एनआइए ने लारम गंजीपोरा में वसीम अहमद डार के मकान की तलाशी ली है जबकि अनंतनाग के बामनू सादीवार में बशीर अहमद पडर के घर भी एनआइए की टीम ने छापा डाला है। पडर अपने इलाके का पंच भी है और पेशे से माल-मवेशी की खरीदो-फरोख्त का कारोबारी है। नौपुरा डुरु मेें शाकिर अहमद भट के घर को एनआइए ने खंगाला है। उत्तरी कश्मीर में बारामुला के पास स्थित जंदफरान शीर में गुलाम मोहिउद्दीन वानी के घर में भी एनआइए की टीम तलाशी के लिए पहुंची। गुलाम मोहिउद्दीन वानी रेशमपालन विभाग में कार्यरत है।

जम्मू प्रांत के डोडा और किश्तवाड़ मेें भी दो जगहों पर एनआइए ने छापा मारा है। अंतिम सूचना मिलने तक एनआइए की कार्रवाई जारी थी। अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.