Jammu Kashmir : मंदिर को लेकर सतवारी में तनाव बरकरार, पुलिस व प्रशासन सतर्क

मंदिर के आसपास प्रशासन की ओर से धारा 144 लगा दी है
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 04:32 PM (IST) Author: Rahul Sharma

जम्मू, जागरण संवाददाता । अशोक नगर सतवारी में शिव मंदिर को लेकर बना तनाव रविवार को भी बरकरार रहा। मंदिर के भीतर जूना अखाड़ा के साधु मौजूद थे जबकि बाहर स्थानीय लोगों का जमावड़ा लगा रहा। हालांकि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। मंदिर के आसपास प्रशासन की ओर से धारा 144 लगा दी है और वहां किसी को भी इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

शिव मंदिर सतवारी पर जूना अखाड़ा के साधु अपना हक जता रहे हैं। उनका कहना है कि मंदिर में कुछ दिन पहले ब्रह्मलीन हुए महंत का संबंध उनके अखाड़े से था लेकिन अब कुछ लोग मंदिर की जमीन पर कब्जा कर वहां दुकानें बनाना चाहते हैं। उधर स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस मंदिर का निर्माण वर्ष 1974 में स्थानीय लोगों ने करवाया था और मंदिर की कमेटी भी बनी है। लेकिन अब अचानक यहां पर जूना अखाड़ा के कुछ साधु आ पहुंचे हैं जिनका यहां कोई अधिकार नहीं है।

स्थानीय कारपोरेटर पवन सिंह का कहना है कि मंदिर में बैठे साधुओं का इस मंदिर से कुछ लेना देना नहीं है। वे बाहरी लोग हैं। मंदिर स्थानीय लोगों का है। प्रशासन उन्हें बाहर निकाले और मंदिर कमेटी के हवाले किया जाए। उधर मंदिर में साधु समाज की ओर से सोमवार को भंडारे का आयोजन भी रखा गया है लेकिन प्रशासन की ओर से धारा 144 लगाए जाने के चलते भंडारे के टलने के पूरे आसार हैं लेकिन मंदिर के ठीक सामने दिन भर कारपोरेटर पवन सिंह के साथ धरने पर बैठे लोगों का कहना था कि वह इस भंडारे का आयोजन नहीं होने देंगे। फिलहाल किसी भी टकराव को रोकने के लिए मंदिर के बाहर पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई है और वहां किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.