Jammu: राजीव नगर में मंदिर के समीप से मवेशी की हड्डियां मिलने से तनाव, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज

नरवाल की राजीव नगर (सत्या कालोनी) इलाके में मवेशी हड्डियां मिलने से इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। जिस स्थान पर हड्डियां मिली वहां उसके नजदीक मंदिर भी बना हुआ है। स्थानीय लोगों जिनमें महिलाएं भी शामिल थी ने हड्डियां मिलने के बाद वहां प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:40 PM (IST)
Jammu: राजीव नगर में मंदिर के समीप से मवेशी की हड्डियां मिलने से तनाव, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज
एसडीपीओ नरवाल बिक्रम शर्मा, चौकी प्रभारी अंचल राणा के साथ मौके पर पहुंचे।

जम्मू, जागरण संवाददाता । नरवाल की राजीव नगर (सत्या कालोनी) इलाके में मवेशी हड्डियां मिलने से इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। जिस स्थान पर हड्डियां मिली वहां उसके नजदीक मंदिर भी बना हुआ है। स्थानीय लोगों जिनमें महिलाएं भी शामिल थी ने हड्डियां मिलने के बाद वहां प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे गए। मामले की निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोग शांत हुए। त्रिकुटा नगर पुलिस थाने में अज्ञात लोगों पर धर्म विशेष के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

सत्या कालोनी में चामुंडा मंदिर के नजदीक नाले में लोगों ने मवेशी की हड्डियां को पड़ा हुआ देखा

यह घटना बुधवार दोपहर की है। राजीव नगर के बनी सत्या कालोनी में चामुंडा मंदिर के नजदीक नाले में लोगों ने मवेशी की हड्डियां को पड़ा हुआ देखा। संभवता हड्डियां बारिश के पानी में बह कर वहां तक पहुंच गई होगी। मवेशियों की हड्डियां मिलने की खबर आसपास के क्षेत्रों में आग की तरफ फैल गई। गो रक्षा मंच के लोग भी वहां पहुंच गए और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर प्रदर्शन करने लगे।

जानबूझकर कुछ शरारती तत्व नरवाल इलाके के शांत पूर्वक माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे है

उन्होंने हड्डियों के डीएनए नमूने लेने और पोस्टमार्टम करवाने की मांग भी की। स्थानीय लोगों ने अपना रोष प्रकट करते हुए दुकानों को भी कुछ देर के लिए बंद रखा। लोगों का आरोप है कि जानबूझकर कुछ शरारती तत्व नरवाल इलाके के शांत पूर्वक माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे है। ऐसे लोगों की शीघ्र पहचान कर उन पर कानून के तहत उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं, एसडीपीओ नरवाल बिक्रम शर्मा, चौकी प्रभारी अंचल राणा के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच करेगी। जिस किसी ने भी इन हड्डियों का फेंका है, उसके विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी