Corona Deaths in Jammu Kashmir : डाक्टर सहित 11 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

शनिवार देर रात से अब तक 11 और मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें एक वरिष्ठ डाक्टर भी शामिल है। इसके साथ ही श्रीनगर जिले में ही सिर्फ डेढ़ सौ मरीजों की मौत हो चुकी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 01:52 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 04:00 PM (IST)
Corona Deaths in Jammu Kashmir : डाक्टर सहित 11 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत
Corona Deaths in Jammu Kashmir : डाक्टर सहित 11 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। शनिवार देर रात से अब तक 11 और मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें एक वरिष्ठ डाक्टर भी शामिल है। इसके साथ ही श्रीनगर जिले में ही सिर्फ डेढ़ सौ मरीजों की मौत हो चुकी है।

कश्मीर के विभिन्न अस्पतालों से मिली जानकारी के अनुसार सभी मौतें शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस तथा श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल और चेस्ट डिजिजेस अस्पताल में हुईं। 

पांपोर के कोनीबाल क्षेत्र का रहने वाला 45 वर्षीय डाकटर शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस में भर्ती था। सुबह करीब सात बजे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वह जिला अस्पताल पुलवामा में तैनात था और उसके लीवर में भी संक्रमण हो गया था। वहीं डाक्टर की मौत के बाद स्वासथ्य विभाग सदमे में है। डाक्टर्स एसोसिएशन कश्मीर सहित उसके साथ काम कर रहे अन्य डाक्टराेंने भी इसे स्वासथ्य विभाग के लिए एक बड़ी क्ष्साति बताया। उन्होंने कहा कि वह बहुत ही सरल स्वभाव के और मेहनती डाक्टर थे। कश्मीर में कोरोना संक्रमण के कारण दूसरे डाक्टर की मौत है। वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के टंगमर्ग क्षेत्र की रहने वाली 65 साल की महिला की भी मौत हो गई। उसे अन्य बीमारियां भी थी और कुछ दिन पहले ही उसमें कोराेना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

इसके अलावा बारामुला जिले के पट्टन क्षेत्र की रहने वाली 70 साल की महिला की भी मौत हुई। वह श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती थी। उसे भी एक से अधिक बीमारियां थी। इसके अलावा बडगाम जिले के रहने वाले 70 साल के मरीज की भी कोराेना संक्रमण से मौत हो गई। वह कैंसर से पीड़ित था। इसी तरह बुचपोरा श्रीनगर की रहने वाली 85 साल की महिला और हवाल श्रीनगी की रहने वाली 80 साल की महिला की भी कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुइ्र। अब तक 469 मरीजों की मौत हो चुकी है।

श्रीनगर जिले में अब तक सबसे अधिक 150 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं बारामुला में 82, बडगाम में 35, अनतंनाग में 32, कुलगाम में 30, पुलवामा में 30, कुपवाड़ा में 27, शोपियां में 24, जम्मू में 24, बांडीपोरा में 18, गांदरबल में सात, राजौरी में तीन, डोडा और उधमपुर में दो-दो, रामबन, सांबा, पुंछ और कठुआ में एक-एक मरीज की मौत हुई है। 

chat bot
आपका साथी