Jammu Kashmir: आइस स्केटिंग कैंप के लिए रियासी से दस छात्राएं हुईं गुलमर्ग रवाना

यूथ स्पोर्ट्स एंड सर्विसेज विभाग द्वारा आयोजित इस 15 दिवसीय कैंप में जिला रियासी की छात्राएं आइस स्केटिंग संबंधित परीक्षण लेने के साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेंगी।इस कैंप में कटड़ा की पांच और इसके साथ ही रियासी कस्बे की भी पांच छात्राएं शामिल हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:57 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 03:57 PM (IST)
Jammu Kashmir: आइस स्केटिंग कैंप के लिए रियासी से दस छात्राएं हुईं गुलमर्ग रवाना
आइस स्केटिंग कैंप में पांच छात्राएं कटड़ा की और पांच रियासी कस्बे की शामिल हैं।

कटड़ा, संवाद सहयोगी: कश्मीर स्थित गुलमर्ग तथा पहलगाम आदि स्थानों पर आइस स्केटिंग के परीक्षण तथा प्रतियोगिता के लिए जिला रियासी से कुल 10 छात्राएं रवाना हुईं। यूथ स्पोर्ट्स एंड सर्विसेज विभाग द्वारा आयोजित इस 15 दिवसीय कैंप में जिला रियासी की छात्राएं आइस स्केटिंग संबंधित परीक्षण लेने के साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेंगी। दल के साथ शामिल पीटी टीचर जगदीप सिंह तथा हरप्रीत कौर ने बताया कि इस कैंप में कटड़ा क्षेत्र की पांच छात्राएं पहली बार भाग ले रही हैं और इसके साथ ही रियासी कस्बे की भी पांच छात्राएं कैंप में शामिल हैं।

इस कैंप में जहां छात्राओं को आइस स्केटिंग संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा, वहीं प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया जाएगा, जिसमें वे शामिल होंगी। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाली प्रतिभागियों को भविष्य में राज्य और देश स्तरीय प्रतियोगिता ही नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्पर्द्धा में भी भाग लेने का मौका मिलेगा। इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से प्रतिभावान स्केटरों को प्रदेश और देश का नाम रोशन करने का मौका मिलेगा। इसलिए प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए प्रतिभागी काफी उत्साहित हैं।

आइस स्केटिंग के परीक्षण कैंप में पहली बार भाग ले रही कटड़ा की 11वीं कक्षा की छात्रा निशा देवी और 12वीं कक्षा की छात्रा वंशिका मट्टू, वंशिका मेहरा, रोशनी गुप्ता तथा रिमझिम आदि ने बताया कि वह इस कैंप के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इस कैंप में प्रशिक्षण प्राप्त कर विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेगी, जिसको लेकर वह अपने कस्बा के साथ ही राज्य जहां ताकि देश का नाम रोशन करेगी।

chat bot
आपका साथी