बकाया भुगतान नहीं होने पर सड़क पर उतरे अस्थायी पीडीडी कर्मी

तीस महीने का बकाया भुगतान किए जाने व डेलीवेजरों के साथ संयुक्त वरिष्ठता सूची तैयार करने समेत अन्य लंबित मांगों को लेकर पावर डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के कैजुअल वर्कर्स ने बुधवार को तीसरे दिन भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:00 AM (IST)
बकाया भुगतान नहीं होने पर सड़क पर उतरे अस्थायी पीडीडी कर्मी
बकाया भुगतान नहीं होने पर सड़क पर उतरे अस्थायी पीडीडी कर्मी

जागरण संवाददाता, जम्मू : तीस महीने का बकाया भुगतान किए जाने व डेलीवेजरों के साथ संयुक्त वरिष्ठता सूची तैयार करने समेत अन्य लंबित मांगों को लेकर पावर डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के कैजुअल वर्कर्स ने बुधवार को तीसरे दिन भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शनकारियों ने रेलहैड काम्पलेक्स स्थित जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड के मैनेजिग डायरेक्टर कार्यालय के बाहर धरना दिया और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान पीडीडी की जम्मू संभाग की सभी 23 डिवीजन के कैजुअल वर्कर्स ने हिस्सा लिया।

ऑल कैजुअल लेबर वर्कर्स की बैनर तले इन कर्मियों ने प्रदर्शन किया। प्रधान अखिल शर्मा ने इस मौके पर कहा कि कश्मीर में कारपोरेशन ने कज्युअल वर्कर्स व डेलीवेजरों की संयुक्त वरिष्ठता सूची बनाई है लेकिन जम्मू में इसे अलग-अलग किया गया है। शर्मा ने ककहा कि जम्मू संभाग में पीडीडी में 3862 कैजुअल वर्कर्स हैं और 1320 डेलीवेजर हैं और सबको एक ही हेड से पैसा जारी होता है, लेकिन उनकी वरिष्ठता सूची अलग-अलग बनाई गई है, जो गलत है। शर्मा ने कहा कि जम्मू संभाग में 841 कैजुअल वर्कर्स ऐसे हैं, जिन्हें पिछले तीस महीनों से भुगतान नहीं किया गया है। शर्मा ने इन वर्कर्स को तत्काल भुगतान करने की मांग करते हुए कहा कि महंगाई के इस दौर में बिना वेतन के ये वर्कर्स भुखमरी की कगार पर पहुंच गए है। उन्होंने कहा कि समय पर भुगतान न होने के कारण इन वर्कर्स के लिए अपने परिवारों का पोषण करना कठिन हो गया है और बार-बार आग्रह करने पर भी अधिकारी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारियों का यहीं रवैया रहा तो उन्हें विवश होकर अपना आंदोलन तेज करना पड़ेगा। प्रदर्शन के दौरान उप-प्रधान बिलाल अहमद, स्वामी राज, मुकेश कुमार, शमशेर सिंह, पिकी, शाम शर्मा, गुरमेल शर्मा, अब्दुल गनई व शब्बीर अहमद मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी