100 करोड़ से प्रौद्योगिकी केंद्र स्थापित होगा : व्यास

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में लघु और मध्यम औद्योगिक इकाईयों को प्रोत्साहित करने और युवा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 08:59 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 08:59 PM (IST)
100 करोड़ से प्रौद्योगिकी 
केंद्र स्थापित होगा : व्यास
100 करोड़ से प्रौद्योगिकी केंद्र स्थापित होगा : व्यास

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में लघु और मध्यम औद्योगिक इकाईयों को प्रोत्साहित करने और युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर जुटाने के लिए 100 करोड़ रुपये की लागत से प्रौद्योगिक केंद्र स्थापित किया जा रहा है।

राज्यपाल के सलाहकार बीबी व्यास ने सोमवार को सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई), भारत सरकार मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव व विकास आयुक्त एमएसएमई राममोहन मिश्रा के साथ प्रौद्योगिकी केंद्र की स्थापना पर विचार विमर्श किया।

राज्य के दौरे पर आए राममोहन मिश्रा ने प्रमुख सचिव उद्योग एवं वाणिज्य विभाग शैलेंद्र कुमार की मौजूदगी में राज्यपाल के सलाहकार बीबी व्यास से मुलाकात की। करीब एक घंटे तक चली बैठक में राज्य के औद्योगिक क्षेत्र के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक में व्यापार से जुडे़ हितधारकों के बेहतर मुनाफे के लिए एंटरप्राइज डेवलपमेंट सेंटर, एंटरप्राइज क्लीनिक, उद्योग मित्र की स्थापना और सेथर बैट कलस्टर के पुनर्गठन का फैसला लिया गया।

अतिरक्त सचिव व विकास आयुक्त एमएसएमई ने यकीन दिलाया कि केंद्र सरकार नियमित आधार पर पीएमईजीपी एएसपीआइआरई और कलस्टर विकास परियोजनाओं के तहत वित्त पोषण में सहायता प्रदान करेगी। इससे राज्य के युवा उद्यम, उष्मायन व कलस्टर की स्थापना में लाभान्वित होंगे और कमजोर इकाईयों की मदद कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी