टीचर्स फोरम ने की लखनपुर में तैनात जम्मू के शिक्षकों की वापसी की मांग

पिछले वर्ष कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर में तैनात किए गए जम्मू जिले के शिक्षकों की वापसी की मांग जम्मू कश्मीर टीचर्स फोरम ने की है। जम्मू कश्मीर टीचर्स फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने डिवीजनल कमिश्नर जम्मू डॉ. राघव लंगर से भेंट की

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:34 PM (IST)
टीचर्स फोरम ने की लखनपुर में तैनात जम्मू के शिक्षकों की वापसी की मांग
जम्मू कश्मीर टीचर्स फोरम के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को डिवीजनल कमिश्नर जम्मू डॉ. राघव लंगर से भेंट की

जम्मू, जागरण संवाददाता । पिछले वर्ष कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर में तैनात किए गए जम्मू जिले के शिक्षकों की वापसी की मांग जम्मू कश्मीर टीचर्स फोरम ने की है। जम्मू कश्मीर टीचर्स फोरम के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को डिवीजनल कमिश्नर जम्मू डॉ. राघव लंगर से भेंट की और उन्हें अपनी समस्याओं व मांगों संबंधी एक ज्ञापन भी सौंपा।

फोरम सदस्यों ने शिक्षकों को वैक्सीन दिए जाने की मांग भी डिवकाम से की

फोरम के चेयरमैन गणेश खजूरिया के नेतृत्व में डिवकाम से मिले इस प्रतिनिधिमंडल में दर्शन शर्मा, कुलदीप सिंह बंदराल और भारत भूषण शामिल थे। वहीं फोरम के सदस्यों ने डिवकाम के समक्ष कोविड 19 की डयूटी में तैनात किए गए शिक्षकों का मुद्दा उठाया और बताया कि उनमें से कई शिक्षकों को भी वैक्सीन भी नहीं दी गई है। फोरम सदस्यों ने शिक्षकों को वैक्सीन दिए जाने की मांग भी डिवकाम से की।

वहीं फोरम के चेयरमैन डिवकाम को बताया कि जम्मू जिले के दूर दराज इलाकों के शिक्षकों को भी लखनपुर में लगाया गया है। वे रोजाना वहां डयूटी पर जाते हैं जिस कारण उन्हें परेशानी होती है। खजूरिया ने लखनपुर में जम्मू की बजाए सांबा व कठुआ जिले के शिक्षकों की तैनाती किए जाने की मांग भी डिवकाम से की।

फोरम ने कोविड डयूटी में लगे कई शिक्षकों का टीए जारी नहीं किए जाने का मुद्दा भी भेंट के दौरान उठाया

इसके अलावा फोरम ने कोविड डयूटी में लगे कई शिक्षकों का टीए जारी नहीं किए जाने का मुद्दा भी भेंट के दौरान उठाया। वहीं खजूरिया ने कहा कि उनके शिक्षक कोविड की डयूटी दे रहे हैं। ऐसे में उन्हें भी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की तरह फ्रंटलाइन वारियर का दर्जा दिया जाए। वहीं डिवकाम ने फोरम सदस्यों से आनलाइन कक्षाओं बारे भी जानकारी हासिल की। फोरम सदस्यों ने जरूररतमंद बच्चों को टैबलेट मुहैया करवाने की मांग भी की।

chat bot
आपका साथी