Mission Youth : मिशन यूथ को जिलों में कामयाब बनाएगी टास्क फोर्स, चुने गए विद्यार्थी

मिशन यूथ के तहत प्रदेश के तीन हजार विद्यार्थियों को यूपीएससी की भारतीय प्रशासनिक सेवा अन्य केंद्रीय सेवाओं के साथ जम्मू-कश्मीर पीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अच्छी कोचिंग जानी है। इसके लिए जिला स्तर पर कार्रवाई की जानी है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:13 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:13 PM (IST)
Mission Youth : मिशन यूथ को जिलों में कामयाब बनाएगी टास्क फोर्स, चुने गए विद्यार्थी
जिलों में युवाओं के भविष्य का बनाने के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर सरकार ने मिशन यूथ के जरिये जिलों में युवाओं के भविष्य का बनाने के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया है। मिशन यूथ के तहत प्रदेश के तीन हजार विद्यार्थियों को यूपीएससी की भारतीय प्रशासनिक सेवा, अन्य केंद्रीय सेवाओं के साथ जम्मू-कश्मीर पीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अच्छी कोचिंग जानी है। इसके लिए जिला स्तर पर कार्रवाई की जानी है। ऐसे में सभी जिलों में ऐसे युवाओं की पहचान की जाएगी, जिनका भविष्य बनाने के लिए सरकार सहयोग देगी।

प्रदेश के सभी जिलाें में बनाई गई डिप्टी कमिश्नरों की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स के सदस्यों में जिला उद्योग केंद्र के महा प्रबंधक, जिला मूल्यांकण अधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला खेल अधिकारी, रोजगार विभाग के निदेशक व जिला सूचना अधिकारी शामिल हैं। इसके साथ इस कमेटी में किसी विशेषज्ञ को भी शाामिल करने की व्यवस्था है। कमेटियां मिशन यूथ को कामयाब बनाने में सहयोग देंगी। ऐसी कमेटियां प्रदेश के सभी बीस जिलों में काम करेंगी।

जिला स्तरीय टास्क बनाने का जम्मू कश्मीर सरकार के फैले का आदेश सोमवार को आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी की ओर से जारी किया गया। मिशन यूथ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शाहिद इकबाल ने हाल ही इस योजना को कामयाब बनाने के निर्देश दिए थे। योजना के तहत प्रदेश में चुने गए गए विद्यार्थियों को देश के बेहतरीन काेचिंग सेंटरों में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ट्रैनिंग करवाई जाएगी। तीस प्रतिशत सीटें छात्राओं के लिए आरक्षित होंगी।

chat bot
आपका साथी