Jammu Kashmir: दिग्विजय सिंह जैसे नेता राष्ट्र के लिए खतरा : तरुण चुग

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी तरुण चुग ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 की वापसी पर दिए गए बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसे मुद्दों पर हमेशा ही दिन में सपने देखा करती है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:20 AM (IST)
Jammu Kashmir: दिग्विजय सिंह जैसे नेता राष्ट्र के लिए खतरा : तरुण चुग
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी तरुण चुग

जम्मू, राज्य ब्यूरो । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी तरुण चुग ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 की वापसी पर दिए गए बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसे मुद्दों पर हमेशा ही दिन में सपने देखा करती है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के समाप्त होने पर नई उम्मीदें जगी हैं। कांग्रेस दिन में सपने देख कर एक के बाद एक राज्य को खो रही है। कांग्रेस के नेता पाकिस्तान के इशारों पर नाच रहे हैं और ऐसे नेता राष्ट्र के लिए खतरा हैं।

जम्मू कश्मीर के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी और सकारात्मक योजनाओं से खुश हैं। जम्मू कश्मीर में विकास का नया अध्याय लिखा गया है और लोग उम्मीद के साथ देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य पार्टियां जम्मू कश्मीर के लोगों को मूर्ख बनाती रही हैं। अब नए युग की शुरुआत हुई है और कांग्रेस में पाकिस्तान के समर्थन वाले दिग्विजय सिंह जैसे लोग बौखला गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश भाजपा के प्रधान रविंद्र रैना ने दिग्विजय सिंह के बयान पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा अनुच्छेद 370 की बहाली किसी भी हाल में नहीं होने देगी। इसके लिए सौ बार फिर से जन्म ले तब भी अनुच्छेद 370 वापस नहीं आ सकता। भारत के खिलाफ साजिश में कांग्रेस कभी सफल नहीं हो सकती चाहे कांग्रेस के नेता सौ बार फिर से जन्म ले लें।

विपक्षी पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान ,अलगाववादियों और आतंकवादियों के इशारों पर कांग्रेस के नेता नाच रहे हैं। दिशानिर्देश पाकिस्तान से आते हैं। जम्मू कश्मीर के लोग अनुच्छेद 370 के हटने के बाद खुश हैं और और यह एक पाकिस्तानी विचारधारा की जड़ें जमाने और अलगाववाद को मजबूत करने की जड़ थी जिसे समाप्त किया गया है। इस अनुच्छेद ने कई लोगों के साथ अन्याय किया जिसमें गुज्जर बक्करवाल, पहाड़ी भाषाई लोग, महिलाएं और पश्चिमी पाकिस्तान के रिफ्यूजी शामिल थे।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 समाप्त होने के साथ ही एक निशान एक विधान और एक प्रधान का सपना सच हो गया है। रैना ने कहा कि हम सोनिया गांधी राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह के पाकिस्तानी एजेंडे को जम्मू कश्मीर में लागू करने की इजाजत नहीं देंगे।

chat bot
आपका साथी