Jammu Kashmir: ताराचंद बीमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में भाग लेना मुश्किल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निवास पर 24 जून को होने वाली बैठक में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद शायद ही शामिल हों। क्योंकि वह दिल्ली में गंगाराम अस्पताल में उपचाराधीन हैं।अलबत्ता उन्होंने अपनी बीमारी का कारण नहीं बताया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:41 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:44 AM (IST)
Jammu Kashmir: ताराचंद बीमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में भाग लेना मुश्किल
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निवास पर 24 जून को होने वाली बैठक में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद शायद ही शामिल हों। क्योंकि वह दिल्ली में गंगाराम अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

दैनिक जागरण के साथ शनिवार देर रात टेलीफोन पर बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के घर पर बैठक में शामिल होने का न्योता मिला है। मैं इस बारे में पार्टी आलाकमान को सूचित कर चुका हूं। मेरी तबीयत ठीक नहीं हैं और मैं यहां अस्पताल में उपचाराधीन हूं। अगर तबीयत ठीक होगी, तभी बैठक में भाग लेने जा सकूंगा। मैंने केंद्रीय गृह सचिव को भी कहा है कि डाक्टर अनुमति देेंगे तभी बैठक में आऊंगा।

अलबत्ता, उन्होंने अपनी बीमारी का कारण नहीं बताया है। उनके करीबियों की मानें तो कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी थी और वह उपचार के लिए दिल्ली चले गए जबकि उनके एक अन्य साथी ने दावा किया है कि कुछ दिन पूर्व उनका पेट खराब हुआ था और वह लुधियाना गए थे। वहां से डाक्टरों ने उन्हेंं कथित तौर पर अगले ही दिन स्वस्थ करार देकर घर भेज दिया था। बाद में वह दिल्ली चले गए।

उल्लेखनीय है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद को जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस में पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के विश्वस्तों में एक माना जाता है। वह कांग्रेस-नेकां गठबंधन सरकार में वर्ष 2009-14 तक उपमुख्यमंत्री रहे हैं। इससे पूर्व 2002-06 तक कांग्रेस-पीडीपी गठबंधन सरकार के समय वह जम्मू कश्मीर विधानसभा के स्पीकर भी रहे हैं।

गौरतलब है कि 24 जून हो होने वाली बैठक में आठ दलों के 14 नेताओं को बैठक के लिए बुलाया गया है। इनमें नेकां अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डा. फारूक अब्दुल्लाए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद, नेकां उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पीडीपी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद, भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना, प्रदेश कांगे्रस प्रमुख जीए मीर, जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के चेयरमैन सैयद अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन, पैंथर्स पार्टी के संरक्षक व चेयरमैन प्रो. भीम सिंह, माकपा नेता व पीएजीडी के संयोजक मोहम्मद यूसुफ तारीगामी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी