Tankers Association ने जम्मू-कश्मीर में पेट्रोलियम पदार्थाें की सप्लाई बंद करने की दी चेतावनी

एसोसिएशन के अनुसार उन्होंने अपनी मांगों को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंप दिया है और अगर अगले कुछ दिनों तक उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो वह अपने टैंकर बंद करके सड़कों पर आ जाएंगे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:28 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:31 PM (IST)
Tankers Association ने जम्मू-कश्मीर में पेट्रोलियम पदार्थाें की सप्लाई बंद करने की दी चेतावनी
कुछ दिनों तक उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो वह अपने टैंकर बंद करके सड़कों पर आ जाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जेएंडके पेट्रोल टैंकर ओनर्स एसोसिएशन ने पूरे जम्मू-कश्मीर में पेट्रोलियम पदार्थों की सप्लाई बंद करने की चेतावनी दी है। एसोसिएशन ने कहा कि अगर सरकार का उनके प्रति उदासीन रवैया जारी रहा तो उन्हें विवश होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। एसोसिएशन के अनुसार उन्होंने अपनी मांगों को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंप दिया है और अगर अगले कुछ दिनों तक उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो वह अपने टैंकर बंद करके सड़कों पर आ जाएंगे।

एसोसिएशन के प्रधान आनन शर्मा ने शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में पंजाब की तुलना में पेट्रोल-डीजल महंगा होने के कारण सरकारी विभाग भी स्थानीय स्तर पर खरीदारी करने की बजाय पंजाब से खरीद कर रहे हैं। प्रदेश में निर्माण कार्याें में जितनी भी एजेंसियां लगी है, वो सभी पंजाब से पेट्रोलियम पदार्थ मंगवा रही है। यहां तक कि रेलवे व एयरपोर्ट अथारिटी भी प्रदेश में तेल भरने की बजाय पंजाब या आगे से तेल भर रही है। तेल कंपनियों को इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता, इसलिए वे जम्मू के डिपो में माल उतारने की बजाय पंजाब में उतार देती है लेकिन पंजाब से लगातार बढ़ती खरीद से जम्मू में टैंकर एसोसिएशन बेकार हो गए है।

आनन शर्मा ने कहा कि कश्मीर व लद्दाख में भी सीधे पंजाब से सप्लाई हो रही है। लद्दाख में एथेनाल मिक्स पेट्रोल इस्तेमाल नहीं होता और जम्मू में सारा पेट्रोल एथेनाल मिक्स आता है। ऐसे में हमने मांग की थी कि यहां भी बिना एथेनाल मिला पेट्रोल भेजा जाए ताकि जम्मू से लद्दाख के लिए सप्लाई हो सके, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा। इन कारणों से टैंकर मालिकों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है और वे बैंकों की किश्तें तक नहीं चुका पा रहा। शर्मा ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया तो वे टैंकर बंद करके सड़कों पर आने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

आनन शर्मा सर्वसम्मति से बने प्रधान : आनन शर्मा को एक बार फिर से जेएंडके पेट्रोल टैंकर ओनर्स एसोसिएशन का सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया। आनन शर्मा पिछले 21 सालों से इस एसोसिएशन के प्रधान है और शुक्रवार को एसोसिएशन की जनरल बॉडी मीटिंग में सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से उन्हें दोबारा अपना प्रधान चुना। आनन शर्मा ने इस मौके पर एसोसिएशन के सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि बहुत जल्द वह अपनी टीम का गठन करेंगे।

chat bot
आपका साथी