Jammu Kashmir: श्यामा से प्रेरणा ले राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करेगी भाजपा; एकता-अखंडता को देगी बल

जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर के निकट कठुआ में हुआ। प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने सुबह दस बजे के करीब कठुआ में श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुष्प अर्पित कर तिरंगा लहराया। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी भी मौजूद थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:48 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:35 PM (IST)
Jammu Kashmir: श्यामा से प्रेरणा ले राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करेगी भाजपा; एकता-अखंडता को देगी बल
जिला स्तर पर इन कार्यक्रमों को कामयाब बनाने की तैयारी की गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: एक विधान, एक प्रधान, एक निशान की मांग को लेकर जम्मू कश्मीर में प्राणों की आहुति देने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी काे बुधवार को उनके बलिदान दिवस पर वार्ड स्तर पर आयोजित कार्यक्रमाें में श्रद्धांजलि दी गई।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान को जम्मू संभाग में लंगर, छबीलों के साथ पौधे बांट कर याद किया गया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रण किया कि देश की एकता अखंडता बरकरार रखने के साथ जम्मू कश्मीर में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत बनाने में पूरा सहयोग देंगे।

श्यामा की पुण्यतिथि पर लोगों के बीच जाकर उनकी मदद करने की मुहिम भी शुरू हो गई। यह मुहिम 6 जुलाई को श्यामा की जयंती तक चलेगी। कार्यक्रमों के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर उन्हें मुखर्जी की कुर्बानी के बारे में बताएंगे। जिला स्तर पर इन कार्यक्रमों को कामयाब बनाने की तैयारी की गई है।

मुख्य कार्यक्रम जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर के निकट कठुआ में हुआ। प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने सुबह दस बजे के करीब कठुआ में श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुष्प अर्पित कर तिरंगा लहराया। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी भी मौजूद थे। रैना ने कहा कि भाजपा, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को अपना प्रेरणास्त्रोत मान कर उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चल रही है। उनके एक विधान, एक प्रधान, एक निशान के सपने को साकार किया गया है।

एक विधान, एक प्रधान, एक निशान की मांग को आए परमिट सिस्टम को तोड़ने वाले श्यामा को पुलिस ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के लखनपुर में गिरफ्तार किया था। कश्मीर में 23 जून 1953 को उनका निधन हुआ था। 

chat bot
आपका साथी