Jammu : आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक आहार का जायजा लिया

उन्होंने बच्चों को दिए जाने वाले पौष्टिक आहार की जानकारी भी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका और सहायिकाओं से कहा कि किसी प्रकार की कोई काेताही नहीं बरती जानी चाहिए। जिन लोगों के लिए यह पौष्टिक आहार सरकार उपलब्ध करवा रही है उन्हें मिलना ही चाहिए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:47 PM (IST)
Jammu : आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक आहार का जायजा लिया
55 कुंजवानी में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं का रविवार को कॉरपोरेटर प्रीतम सिंह ने जायजा लिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 55 कुंजवानी में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं का रविवार को कॉरपोरेटर प्रीतम सिंह ने जायजा लिया। उन्होंने बच्चों को दिए जाने वाले पौष्टिक आहार की जानकारी भी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका और सहायिकाओं से कहा कि किसी प्रकार की कोई काेताही नहीं बरती जानी चाहिए। जिन लोगों के लिए यह पौष्टिक आहार सरकार उपलब्ध करवा रही है, उन्हें मिलना ही चाहिए। इस मौके पर बच्चों में राशन भी बांटा गया।

उन्होंने कहा कि सरकार बच्चों के लिए बहुत-सी योजनाएं चला रही हैं। अधिकारियों की जिम्मेवारी बनती है कि इन योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करवाएं। प्रीतम ने कहा कि कॉरपोरेटर जमीनी स्तह से जुड़े हुए होते हैं। वह गली-मुहल्लों से अच्छी तरफ से वाकिफ हैं। लिहाजा उनकी देखरेख में सरकारी योजनाओं को लागू किया जाना चाहिए। तभी इसमें पारदर्शिता आएगी और उचित लोग इसका लाभ ले पाएंगे। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए पौष्टिक आहार की योजना उपयोगकारी है।

उन्होंने ऐसे बच्चों के लिए और योजनाएं चलाने की भी मांग की। चूंकि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है तो जागरुक व सतर्क रहें। बच्चों को बिना वजह घरों से बाहर न जाने दें। बहुत जरूरी हो, तभी घरों से बाहर आएं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि गरीब व जरूरतमंद परिवारों के साथ वह हमेशा खड़े रहेंगे। सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए लोग भी आगे आएं और खुद देखें व जानें कि कहीं कोई गड़बड़ नहो। इस मौके पर ओंकार सिंह जम्वाल, नीरज कुमार, कुलवंत, टीके कौल, ओंकार सिंह, राम पाल, अनीता आदि मौजूद थे। कॉरपोरेटर ने आंगनगवाड़ी केंद्रों में और बेहतर सुविधाएं देने की भी मांग की।

chat bot
आपका साथी