संडे मार्केट में सर्दी के कपड़े, श्रृंगार सामग्री की खरीद

जागरण संवाददाता, जम्मू : सर्दी के आगमन व त्योहारों की शुरुआत के साथ ही पुराने शहर में लगने वाले संडे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 07:47 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 07:47 AM (IST)
संडे मार्केट में सर्दी के कपड़े, श्रृंगार सामग्री की खरीद
संडे मार्केट में सर्दी के कपड़े, श्रृंगार सामग्री की खरीद

जागरण संवाददाता, जम्मू : सर्दी के आगमन व त्योहारों की शुरुआत के साथ ही पुराने शहर में लगने वाले संडे बाजार में खरीदारों की रौनक लौट आई है। इस रविवार तो संडे बाजार में खरीदारों का सैलाब ऐसा उमड़ा कि क्षेत्र में लोगों के जाम की स्थिति पैदा हो गई। रविवार को सुबह से ही सड़क के दोनों ओर दुकानें सज गई थी और शहर व आसपास के लोगों ने यहां खरीदारी शुरू कर दी थी। पुराने शहर के सिटी चौक से परेड तक सजने वाले इस संडे बाजार को देखते हुए अक्सर चार पहिया वाहनों की आवाजाही भी क्षेत्र में बंद रखी जाती है लेकिन आज ऐसा नहीं किया गया। इस कारण दोपहर को कुछ गाड़ियां भीड़ में फंस गई और हालत यह हो गई कि लोगों का चलना मुश्किल हो गया। इस कारण काफी दिक्कत भी झेलनी पड़ी।

रविवार को मौसम साफ रहा, लिहाजा संडे बाजार में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी को पहुंचे। इस बाजार में हर तरह के उत्पाद वाजिब दाम पर उपलब्ध करवाने हो जाते है, लिहाजा शहर के अलावा आसपास के कई इलाकों से भी लोग यहां खरीदारी करने पहुंचते है। रविवार को रघुनाथ बाजार से सिटी चौक, शालामार से लेकर इंदिरा चौक, सिटी चौक से राजेंद्र बाजार और सिटी चौक से पुरानी मंडी व परेड तक यह बाजार सजा था जहां कपड़ों, जूते, चादरों, कंबलों, चप्पलों के अलावा रसोई घर का सामान, सर्दियों के गर्म कपड़े, साज-सजावट का सामान और यहां तक कि स्टेशनरी तक की पूरी रेंज उपलब्ध रही। बाजार में खरीदारी करने पहुंचने वाले खरीदारों की मानें तो अन्य दिनों में दुकानों से जो कपड़े हजारों रुपए में मिलते हैं, वैसे ही कपड़े जहां पचास प्रतिशत से ज्यादा सस्ते दाम पर मिल जाते हैं।

-----------------

कपड़ों-श्रृंगार सामग्री की अधिक खरीद

पुराने शहर में सजी संडे मार्केट में आज महिलाओं के कपड़ों व श्रृंगार सामग्री की सबसे अधिक खरीदारी देखने को मिली। सिटी चौक से लेकर पुरानी मंडी, लिक रोड व परेड चौक तक पूरे बाजार महिलाओं के सूटों से सजे थे। राज तिलक रोड पर श्रृंगार की दुकानों पर भी महिलाओं की अच्छी-खासी भीड़ रही। करवाचौथ के त्योहार को देखते हुए आज पटेल बाजार भी पूरी तरह से खुला रहा। पूरी तरह से महिलाओं के कपड़ों, जूतों व श्रृंगार सामग्री को समर्पित इस बाजार में सुबह से देर शाम तक खरीदारों की भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी