सब इंस्पेक्टर पिता का बेटा निकला लुटेरा, 13 लाख रुपये बरामद

जागरण संवाददाता जम्मू बख्शी पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये की झपटमारी के एक मामले में मुख्य अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 07:34 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 07:34 AM (IST)
सब इंस्पेक्टर पिता का बेटा निकला लुटेरा, 13 लाख रुपये बरामद
सब इंस्पेक्टर पिता का बेटा निकला लुटेरा, 13 लाख रुपये बरामद

जागरण संवाददाता, जम्मू : बख्शी पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये की झपटमारी के एक मामले में मुख्य आरोपित और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपित नीरज मन्हास निवासी नागबनी के पिता बख्शी नगर पुलिस थाने में ही सब इंस्पेक्टर हैं। झपटमारी को अंजाम देने में नीरज का मददगार उसका साथी ऋषभ कुमार, तोफ शेरखनिया का रहने वाला है। पुलिस ने झपटे गए 20,12,030 लाख रुपये में से 13 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं।

एसपी सिटी नार्थ पीडी नित्या ने बताया कि शहर के बड़े व्यापारियों से उनकी दिनभर की कैश एकत्रित कर बैंक में जमा करवाने वाली कंपनी सीएमएस के प्रबंधक दीपक मख्याल ने बीते सोमवार को बख्शी नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी के कर्मचारी नीरज मन्हास से किसी व्यक्ति ने 20 लाख रुपये से ज्यादा राशि से भरे बैग को छीन लिया है। वारदात के समय नीरज बैंक में रुपये जमा करवाने के लिए जा रहा था। जैसे ही वह राजपूरा चुंगी पर पहुंचा तो पीछे से मोटरसाइकिल से आया एक व्यक्ति उससे रुपये से भरा बैग छीन कर फरार हो गया। इसके बाद एसएचओ बख्शी नगर मंजीत सिंह की देखरेख में विशेष जांच टीम का गठन किया गया। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर देखा तो वहां सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। कैमरे में बाइक का नंबर जेके21-6950 भी दिख रहा था। आरटीओ से बाइक का पता कर पुलिस नकदी झपटने वाले युवक ऋषभ तक पहुंच गई। ऋषभ ने कबूल लिया कि झपटमारी की वारदात को उसने कंपनी के कर्मचारी नीरज मन्हास के साथ मिलकर अंजाम दिया था। ऋषभ ने खुद को पीड़ित बताते हुए कहा कि उसे इस बात का पता था कि राजपुरा चुंगी पर कहां सीसीटीवी कैमरा लगा है। इसीलिए उसने वारदात को उसी स्थान पर अंजाम दिया, जहां कैमरा लगा था। इसके बाद पुलिस ने नीरज के घर दबिश देकर उसके पास से 13 लाख रुपये बरामद कर लिए। सात लाख रुपये उसने अपने बैंक खाते में जमा करवा दिया है, जिसे पुलिस शनिवार को हासिल कर लेगी।

--------

नशे की लत को पूरा करने के बन गए झपटमार

एसपी पीडी नित्या ने बताया कि झपटमारी के मामले के मुख्य आरोपित नीरज मन्हास को जुआ खेलने की लत लग गई थी। हाल ही में उसने जुए में पैसे भी हारे थे। इसके चलते ही नीरज ने आसानी से लाखों रुपये हासिल करने के लिए अपने दोस्त ऋषभ के साथ कंपनी के रुपये लूटने की योजना बनाई थी। इसी तरह बख्शी नगर पुलिस द्वारा शुक्रवार को मोबाइल फोन झपटमारी के मामले में पकड़े गए आरोपित ज्योति प्रकाश ने भी पुलिस को बताया कि वह नशे की गिरफ्त में आ चुका था और अपनी इस जरूरत को पूरा करने के लिए मोबाइल फोन झपटने का काम करता था। मोबाइल फोन झपटने के बाद वह उसे बेचकर अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए मादक पदार्थ खरीदता था। अब पुलिस उन लोगों के बारे में आरोपितों से पूछताछ कर रही है, जिनको उन्होंने फोन बेचे हैं।

chat bot
आपका साथी