Jammu Kashmir: NEET में बेहतर अंक पाने वाले विद्यार्थियों को बेसब्री से मेरिट सूची जारी होने का इंतजार

बोर्ड ने अधिसूचना जारी करके कहा था कि जिन उम्मीदवारों के नाम सूची में शामिल नहीं है और वे जम्मू कश्मीर या लद्दाख के रहने वाले हैं वे दस्तावेजों के साथ बीस नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। बाेर्ड बाद में मेरिट सूची जारी करेगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:50 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:50 PM (IST)
Jammu Kashmir: NEET में बेहतर अंक पाने वाले विद्यार्थियों को बेसब्री से मेरिट सूची जारी होने का इंतजार
जम्मू कश्मीर से एमबीबीएस की 1100 सीटों के लिए 31 हजार से अधिक उम्मीदवार कतार में हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। एमबीबीएस, बीडीएस मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए नीट परीक्षा देने वाले जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विद्यार्थी बेसब्री के साथ मेरिट सूची जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।जम्मू कश्मीर बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन ने नीट परीक्षा देने वाले जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विद्यार्थियों की रोल नंबर के आधार पर 15 नवंबर को सूची जारी की थी। इसमें 31089 विद्यार्थी शामिल थे। नीट की परीक्षा 12 सितंबर को हुई थी और परिणाम एक नवंबर को जारी हुआ था।केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 13 नवंबर को रोल नंबर के आधार पर परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी की।

बोर्ड ने अधिसूचना जारी करके कहा था कि जिन उम्मीदवारों के नाम सूची में शामिल नहीं है और वे जम्मू कश्मीर या लद्दाख के रहने वाले हैं, वे दस्तावेजों के साथ बीस नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। बाेर्ड बाद में मेरिट सूची जारी करेगा। बोर्ड ने सूची से बाहर रह गए जम्मू कश्मीर के विद्यार्थियों को अपने आवेदन जमा करवाने का समय दिया था। जम्मू कश्मीर से एमबीबीएस की 1100 सीटों के लिए 31 हजार से अधिक उम्मीदवार कतार में हैं।

बोर्ड इस समय मेरिट सूची तैयार कर रहा है। सप्ताह के भीतर मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी। उसके साथ ही काउंसलिंग का शेडयूल जारी किया जाएगा। नीट परीक्षा में बेहतर अंक पाने वाले विद्यार्थियों को मेरिट सूची जारी होने का इंतजार है। जम्मू कश्मीर में छह नए मेडिकल कालेज खुल चुके है। यह तय है कि सीटों के हिसाब से नीट परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या काफी अधिक होने से कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी। इस बार जम्मू कश्मीर के विद्यार्थी ने देश भर में नीट में पहला स्थान पाया था। इसके अलावा बढ़ी संख्या में और विद्यार्थी भी हैं, जो नीट परीक्षा में बेहतर अंक हासिल कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी