Jammu : क्लस्टर यूनिवर्सिटी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों की पुलिस के साथ झड़प

प्रदर्शनी मैदान के बाहर इन विद्यार्थियों ने अपना प्रदर्शन शुरू किया और वे प्रदर्शन करते हुए तवी पुल की ओर बढ़ने लगे। विद्यार्थियों को बढ़ता देख पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन विद्यार्थी रुकने को तैयार नहीं हुए। फिर पुलिस व विद्यार्थियों के बीच झड़प शुरू हो गई।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 08:55 PM (IST)
Jammu : क्लस्टर यूनिवर्सिटी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों की पुलिस के साथ झड़प
प्रदर्शनी मैदान के बाहर इन विद्यार्थियों ने अपना प्रदर्शन शुरू किया और वे तवी पुल की ओर बढ़ने लगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सेमेस्टर यूनिवर्सिटी के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। विद्यार्थी सेमेस्टर यूनिवर्सिटी की ओर से घोषित किए गए परिणाम से असंतुष्ट हैं। उनकी मांग है कि या तो उनके अंक दोगुने किए जाएं या फिर यूनिवर्सिटी उनके दोबारा आनलाइन परीक्षा ले और उसका परिणाम जल्द घाेषित करे।

प्रदर्शनी मैदान के बाहर इन विद्यार्थियों ने अपना प्रदर्शन शुरू किया और वे प्रदर्शन करते हुए तवी पुल की ओर बढ़ने लगे। विद्यार्थियों को बढ़ता देख पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन विद्यार्थी रुकने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद पुलिस व विद्यार्थियों के बीच झड़प शुरू हो गई। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की के बीच कुछ विद्यार्थी डोगरा चौक और तवी पुल के बीच मार्ग पर लेट गए जिन्हें पुलिस ने घसीट कर उठाया और उन्हें अपनी गाड़ियों में बिठा लिया।

इस दौरान ने विद्यार्थियों व उनके साथ प्रदर्शन कर रहे एनएयसूआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि जब उनकी परीक्षाएं होने को जा रही तो क्लस्टर यूनिवर्सिटी ने उनका सिलेबस चालीस प्रतिशत कम करने का वादा किया था लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उनका परिणाम भी सही से घोषित नहीं किया गया जिसमें कई विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया जबकि उन विद्यार्थियों के पेपर अच्छे हुए हैं।

विद्यार्थियों का कहना था कि यूनिवर्सिटी उनके या तो पेपर दोबारा ले या फिर उनका पुन: परिणाम निकाला जाए। उधर इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर उनके साथ अभद्र व्यवहार का आरोप लगाय। उनका कहना था कि प्रदर्शन में मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनके साथ गाली गलौच किया है। उपराज्यपाल उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

chat bot
आपका साथी