Jammu : आनलाइन परीक्षा की मांग पर जेयू के गेट पर विद्यार्थियों का धरना

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि यूनिवर्सिटी रेगुलर विद्यार्थियों की आनलाइन डेटशीट जारी कर उनकी परीक्षाएं भी ले रही है लेकिन डिस्टेंस एजुकेशन से पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों की आफलाइन डेटशीट जारी की जा रही है।

By Edited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:16 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:17 AM (IST)
Jammu : आनलाइन परीक्षा की मांग पर जेयू के गेट पर विद्यार्थियों का धरना
प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि इस समय कोरोना का नया वैरिएंट भी आ गया है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू यूनिवर्सिटी के डिस्टेंस एजुकेशन से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे विद्यार्थियों ने वीरवार को प्रदर्शन किया। यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर धरना देकर विद्यार्थियों ने वहां रास्ता बंद कर दिया और प्रदर्शन के दौरान उन्होंने न तो किसी को अंदर और न ही बाहर जाने दिया।

इस दौरान विद्यार्थियों का कई बार वहां रेगुलर छात्रों व यूनिवर्सिटी के स्टाफ सदस्यों के साथ विवाद भी हुआ, लेकिन वे अपनी मांग के पूरा होने तक रास्ते से न हटने की जिद पर अड़े रहे। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि यूनिवर्सिटी रेगुलर विद्यार्थियों की आनलाइन डेटशीट जारी कर उनकी परीक्षाएं भी ले रही है, लेकिन डिस्टेंस एजुकेशन से पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों की आफलाइन डेटशीट जारी की जा रही है।

वे यूनिवर्सिटी की इस मनमानी को मानने को तैयार नहीं है और अगर यूनिवर्सिटी ने उनकी मांग नहीं मानी तो वे अपना प्रदर्शन इसी तरह से जारी रखेंगे। प्रदर्शन में छात्राएं भी काफी संख्या में मौजूद थीं। उनका कहना था कि वे पिछले कुछ दिन से अपनी मांग संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही।

मांग नहीं पूरी होने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी : प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि इस समय कोरोना का नया वैरिएंट भी आ गया है। ऐसे में वे आफलाइन परीक्षाएं नहीं लेनी चाहिए। यूनिवर्सिटी को चाहिए कि वे खुद स्थिति को समझे और उनकी आनलाइन परीक्षा का आदेश जारी करे। छात्राओं का कहना था कि पहले ही उनकी डिग्री पूरी होने में काफी समय लग चुका है। अब यूनिवर्सिटी को उनकी मांग को पूरा करने में समय नहीं बर्बाद करना चाहिए। विद्यार्थियों ने कहा कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई, तो वे आंदोलन शुरू करने पर मजबूर होंगे।

chat bot
आपका साथी