कश्मीर लॉ कॉलेज परिसर में रैगिंग को लेकर मारपीट हुई, मामले की जांच के लिए समिति गठित

ग्रीष्मकालीन राजधानी के नौशहरा इलाके में स्थित कश्मीर लॉ कॉलेज में रैगिंग और छात्रों के बीच आपसी मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। कॉलेज प्रशासन ने कथित तौर पर रैगिंग और मारपीट का कड़ा नोटिस लेते हुए एक जांच समिति भी बनायी है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 02:11 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 02:11 PM (IST)
कश्मीर लॉ कॉलेज परिसर में रैगिंग को लेकर मारपीट हुई, मामले की जांच के लिए समिति गठित
कॉलेज प्रशासन ने कथित तौर पर रैगिंग और मारपीट का कड़ा नोटिस लेते हुए एक जांच समिति भी बनायी है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। ग्रीष्मकालीन राजधानी के नौशहरा इलाके में स्थित कश्मीर लॉ कॉलेज में रैगिंग और छात्रों के बीच आपसी मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। कॉलेज प्रशासन ने कथित तौर पर रैगिंग और मारपीट का कड़ा नोटिस लेते हुए एक जांच समिति भी बनायी है।

रैगिंग और मारपीट का यह मामला तीसरे और आठवें सत्र के छात्रें के बीच का है। बताया जा रहा है कि आठवें सत्र के छात्रों का एक दल बीते कई दिनों से तीसरे सत्र के छात्रों को रैगिंग के नाम पर प्रताड़ित कर रहा था। इसी को लेकर कॉलेज परिसर में मारपीट हुई है। दावा किया जा रहा है कि रैगिंग से परेशान कुछ छात्राओं के जानने वाले बाहरी लड़कों ने परिसर में दाखिल होकर रैगिंग कर रहे छात्रों को भी पीटा है।

एक छात्र ने अपना नाम न छाप जाने की शर्त बताया कि आठवें सत्र के छात्रों की पिटाई के कारण उसके कान का पर्दा फट गया है। एक छात्रा ने कथित ताैर पर अपनी नस भी काट ली थी।

मामले को तूल पकड़ते देख लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल ने कॉलेज में अगले दाे दिनों तक अवकाश घोषित कर दिया है। इसके साथ उन्होंने इस पूृरे मामले की जांच के लिए एक समिति के गठन का एलान करते हुए बताया कि इस पूरे मामले की जांच के लिए एक समिति बनायी गई है। कॉलेज की अनुशासन समिति भी अपने स्तर पर इस मामले की जांच करेगी। रैगिंग के आरोपित आठवें संत्र के तीन छात्रों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।उल्लेखनीय है कि सर्वाेच्च न्यायालय ने रैगिंग पर रोक लगाते हुए इसे एक अपराध माना है।

chat bot
आपका साथी