मानसर स्थित नाग देवता मंदिर में चोरी, मूर्तियों भी तोड़ीं

मानसर में स्थित नाग देवता मंदिर में शुक्रवार की रात को चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। उसके बाद दानपात्र तोड़ कर उससे सारी नकदी उड़ा ली गई। चोरों ने कई मूर्तियों को तोड़ डालीं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 07:40 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 07:40 AM (IST)
मानसर स्थित नाग देवता मंदिर में चोरी, मूर्तियों भी तोड़ीं
मानसर स्थित नाग देवता मंदिर में चोरी, मूर्तियों भी तोड़ीं

संवाद सहयोगी, सांबा : मानसर में स्थित नाग देवता मंदिर में शुक्रवार की रात को चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। उसके बाद दानपात्र तोड़ कर उससे सारी नकदी उड़ा ली गई। चोरों ने कई मूर्तियों को तोड़ डालीं। वारदात को तसल्ली से अंजाम देने के लिए चोरों ने महंत को उनके कमरे में ही बंद कर दिया था।

मानसर में झील के किनारे नाग देवता के मंदिर में शुक्रवार की रात डेढ़-दो बजे के बीच चोर पहुंचे। सबसे पहले चोरों ने कमरे में सो रहे महंत बद्री दास के कमरे की कुंडी को बाहर से बंद कर दिया। उसके बाद चोरों ने बाहर मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की। कई मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। फिर वहां दानपात्र को तोड़कर उसमें पड़ी सारी नकदी उड़ा चुरा ली।

महंत बद्री दास ने बताया कि चोरों ने उनको कमरे में बंद करने के बाद बाहर वाले सभी बल्ब उतार दिए। उसके बाद चोरों ने मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया। शीशे टूटने की आवाज आई तो उन्होंने बाहर आने की कोशिश की, परंतु कमरा बाहर से बंद था। उन्होंने स्थानीय निवासी मोहिन्द्र कुमार को फोन कर घटना की जानकारी दी। जब तक मोहिद्र वहां पहुंचे तब तक चोर वहां से फरार हो चुके थे। फिर पुलिस को सूचित किया गया। शनिवार की सुबह एफएसएल की टीम भी पहुंची। वहां से फिगर प्रिट्स भी लिए गए। मानसर जैसे धार्मिक एवं पर्यटक स्थल पर इस तरह से चोरी होने से क्षेत्र के लोगों में काफी रोष व्याप्त है।

chat bot
आपका साथी