Jammu : विवेकानंद चौक पर स्थित शिव मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति प्रतिस्थापित

महादेव युवा मंडली बाबा पुनिया पुरी समाधि शिव मंदिर ट्रस्ट की ओर से इस मूर्ति की विधिपूर्वक प्राण-प्रतिष्ठा करवाई गई। मूर्ति स्थापना के बाद यहां हवन का आयोजन किया गया। उसके बाद विशाल भंडारा लगाया गया जिसमें कमेटी के सदस्यों ने अतिथियों के साथ श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:10 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:10 PM (IST)
Jammu : विवेकानंद चौक पर स्थित शिव मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति प्रतिस्थापित
बाबा पुनिया पुरी समाधि शिव मंदिर ट्रस्ट की ओर से इस मूर्ति की विधिपूर्वक प्राण-प्रतिष्ठा करवाई गई।

जम्मू, जागरण संवाददाता : मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा व कॉरपोरेटर रितु चौधरी के साथ विवेकानंद चौक पर स्थित शिव मंदिर में हनुमान जी की मृूर्ति प्रतिस्थापना की। महादेव युवा मंडली बाबा पुनिया पुरी समाधि शिव मंदिर ट्रस्ट की ओर से इस मूर्ति की विधिपूर्वक प्राण-प्रतिष्ठा करवाई गई। मूर्ति स्थापना के बाद यहां हवन का आयोजन किया गया। उसके बाद विशाल भंडारा लगाया गया जिसमें कमेटी के सदस्यों ने अतिथियों के साथ श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया।

मेयर ने कहा कि कुछ समय पहले उन्हें पता चला था कि मंदिर की जमीन पर अतिक्रमणकारी हावी हो रहे हैं। कॉरपोरेटर व निगम के प्रयासों से अतिक्रमण को हटाया गया। आज समय आया है कि यहां मूर्तियां स्थापित हो रही हैं। यह सब प्रभु की लीला है। लोगों का प्रेम और श्रद्धा का ही नतीजा है कि आज मंदिर विकास की राह पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा मौका है जब श्रद्धालुओं के बीच पहुंच कर हम सब भगवान हनुमान की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठान समारोह का हिस्सा बने हैं।

वहीं डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने कहा कि गणेश महोत्सव के बीच शिव मंदिर, विवेकानंद चौक में हनुमान की मूर्ति स्थापित की गई है। यह सभी के लिए खुशी का मौका है। खासकर वार्ड वासियों के लिए यह बड़ी बात है। वहीं कॉरपोरेटर रितु चौधरी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद से ही लोग इस मंदिर के विकास और अतिक्रमण को हटाने के लिए उनसे संपर्क कर रहे थे। समय बीतने के साथ हम इस दिशा में आगे बढ़े।

आज मंदिर से अतिक्रमण हट चुका है और यहां भंडारे लगाए जा रहे हैं। भजन-कीर्तन हो रहा है। यह सब भगवान शिव की महिमा है। आज मुहल्ला वासियों को सुबह-शाम पूजा-अर्चना करने के लिए मंदिर में आने से कोई परेशानी नहीं होती। पहले दिक्कतें थीं। उन्होंने कहा कि हनुमान की मूर्ति की स्थापना के साथ मंदिर के विकास के लिए बहुत कुछ किया जा रहा है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने इसके लिए मेयर, डिप्टी मेयर और कॉरपोरेटर का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी