Kargil Vijay Diwas 2021 : प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कारगिल के शहीदों को याद किया

प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने सोमवार को कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश प्रधान जीए मीर सहित अन्य नेताओं ने शहीदों को नमन किया।सुदंरबनी में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने शहीदों को याद करने के लिए कार्यक्रम किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:00 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:00 PM (IST)
Kargil Vijay Diwas 2021 : प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कारगिल के शहीदों को याद किया
प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने सोमवार को कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कारगिल विजय दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर ने सोमवार को कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश प्रधान जीए मीर सहित अन्य नेताओं ने शहीदों को नमन किया। मीर ने कहा कि जब भारत ने प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में पाकिस्तान के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाया तो उस समय पाकिस्तान ने नापाक साजिश रचते हुए कारगिल में हमला किया, जिसका का भारत ने कड़ा जवाब दिया।

हमारे देश ने हमेशा पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध कायम करने के प्रयास किए हैं। लेकिन देश की एकता व अखंडता को नुकसान पहुंचाने वालों को हमारे देश के जवानों ने करारा जवाब दिया है और देते रहेंगे। भारतीय सेना के वीर जवानों ने कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। हम उन वीर जवानों को याद कर रहे हैं और नमन करते हैं जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया। शहीदों को श्रद्धांजलि देने वालों में मुलाराम, रमण भल्ला, कांता भान, बलवान सिंह, मनमोहन सिंह, रजनीश शर्मा, टीएस बाजवा, हरि सिंह चिब, इंदु पवार, उदय चिब, साहिल शर्मा शामिल थे।

इस बीच सुदंरबनी में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने शहीदों को याद करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया। शर्मा ने कहा कि कारगिल युद्ध में हमारे 527 जवानों ने शहादत पाई। कारगिल को जीतने के लिए भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ी। उन्होंने कहा कि हमारे देश के सपूतों की बदौलत हम चैन की नींद सोते हैं। शहीदों और शहीद के परिवारों के प्रति पूरा देश आभारी है। उन्हें कोटि कोटि नमन।

chat bot
आपका साथी