Jammu गोरखा नगर में सीवरेज पाइपें डालने का काम शुरू करवाया

अब गोरख नगर में पाइपें डालने का काम शुरू किया गया है। इन पाइपों से तवी किनारे तक सीवरेज पहुंचाई जाएगी और उसके बाद यह सीवरेज बेलीचराना में सीवरेट ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि पुंछी बस्ती गोरख नगर और शमशानघाट गोरख नगर में दो सीवरेज प्लांट बनेंगे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:39 PM (IST)
Jammu गोरखा नगर में सीवरेज पाइपें डालने का काम शुरू करवाया
सीवरेज कार्य को आगे बढ़ाते हुए वीरवार को गोरख नगर इलाके में सीवरेज की पाइपें डालने का काम शुरू किया

जम्मू, जागरण संवाददाता : गांधीनगर विधानसभा के बाहूफोर्ट इलाके में जारी सीवरेज कार्य को आगे बढ़ाते हुए वीरवार को गोरख नगर इलाके में सीवरेज की पाइपें डालने का काम शुरू किया गया। इससे लोगों को उम्मीद बंधी है कि अब गोरख नगर क्षेत्र भी सीवरेज से जुड़ पाएगा। यहां आज भी कई लोगों के पास सैप्टिक टैंक नहीं हैं। कॉरपोरेटर शाम लाल बस्सन ने इस कार्य को शुरू करवाते हुए कहा कि गोरख नगर में दो महीने में सीवरेज की पाइपें डालने के कार्य को पूरा किया जाएगा।

संबंधित ठेकेदार ने भरोसा दिलाया है कि पाइपें डालने के साथ मलबे को मुहल्लों की गलियां से हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसलिए पहले ही ठेकेदार से स्पष्ट करवा दिया गया है कि लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि करीब एक साल पहले से बाहूफोर्ट क्षेत्र में सीवरेज की पाइपें डालने का काम चल रहा है। अब गोरख नगर में पाइपें डालने का काम शुरू किया गया है। इन पाइपों से तवी किनारे तक सीवरेज पहुंचाई जाएगी और उसके बाद यह सीवरेज बेलीचराना में सीवरेट ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि पुंछी बस्ती गोरख नगर और शमशानघाट गोरख नगर में दो सीवरेज प्लांट बनेंगे।

बस्सन ने कहा कि वार्ड नंबर 48 में पार्टीबाजी से ऊपर उठकर काम करवाए जा रहे हैं। सभी मुहल्लों में विकास कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बाहूफोर्ट क्षेत्र में छह करोड़ रुपये की लागत से सीवरेज के इस काम को पूरा किया जाना है। स्थानीय लोगों ने इस कार्य के लिए कॉरपोरेटर का आभार जताया और शेष विकास कार्यों को करवाने पर जोर दिया। इस मौके पर वैष्णो कपूर, करुणा छत्री, ओम प्रकाश, जोगेंद्र कुमार, कुलबीर सिंह, गारू राम, मुनीष, सन्नी संगोत्रा, रिंकू गंडोत्रा, चांद गुप्ता, सूरज गुप्ता, संजय सिंह, सोनू बलगोत्रा, सोमी, विजय शर्मा, सुशील शर्मा, बचन लाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी