हालात सुधरते ही दौड़ीं सरकारी और प्राइवेट बसें

जागरण संवाददाता जम्मू शहर में वीरवार को दिन भर क‌र्फ्यू में ढील मिलते ही सड़कों पर आम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 06:00 AM (IST)
हालात सुधरते ही दौड़ीं सरकारी और प्राइवेट बसें
हालात सुधरते ही दौड़ीं सरकारी और प्राइवेट बसें

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर में वीरवार को दिन भर क‌र्फ्यू में ढील मिलते ही सड़कों पर आम दिनों की तरह स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन सहित प्राइवेट बस ऑपरेटरों की बसें और मिनी बस दिन भर दौड़ती नजर आई।

बस स्टैंड से वीरवार सुबह चार बजे ही जम्मू-कश्मीर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की अंतर राज्यीय बस सेवा पूरी तरह से बहाल हो गई। कॉरपोरेशन की दिन भर 55 के करीब बसें अमृतसर, हिमाचल प्रदेश, लुधियाना, दिल्ली, चंडीगढ़, आगरा, उत्तर प्रदेश, देहरादून, आगरा, अजमेर शरीफ, दिल्ली, राजस्थान के लिए रवाना हुई। बीसी रोड और ट्रांसपोर्ट नगर नरवाल स्थित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से प्राइवेट ट्रांसपोर्टरों की बसें अमृतसर, मनाली, हरिद्वार, चंडीगढ़ और दिल्ली के लिए यात्रियों को लेकर रवाना हुई। हालांकि अभी बसों में काफी कम संख्या में ही यात्री रवाना हो रहे हैं। जम्मू में हालात सामान्य होने के उपरांत आज पड़ोसी राज्यों हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश कॉरपोरेशन की बसें भी पहुंची। स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन की अंतर राज्यीय बस सेवा छह दिनों से प्रभावित रहने से कॉरपोरेशन को करीब 60 लाख रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है।

शहर में आज सातवें दिन स्थिति सामान्य होते ही 1500 के करीब मिनी बस विभिन्न रूटों पर दौड़ीं। मिनी बस वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष विजय ¨सह चिब ने बताया कि शहर में 2500 के करीब मिनी बस दौड़ती हैं लेकिन आज दिन भर क‌र्फ्यू में ढील होने के कारण 60 प्रतिशत मिनी बस ही सड़कों पर नजर आई। उम्मीद है कि शुक्रवार से शहर में मिनी बसें आम दिनों की तरह दौड़कर सवारियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाएगी।

chat bot
आपका साथी