Srinagar-Leh Highway: वाहनों की आवाजाही के लिए जल्द खोला जाएगा श्रीनगर-जोजिला-लेह मार्ग

Srinagar Leh Highway सलाहकार नरूला ने कहा कि कश्मीर और मनाली के मार्गों को खोलने के प्रयास किए जाने चाहिए ताकि आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाया जा सके। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को हवाई मार्ग से भेजा जा रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:47 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:47 AM (IST)
Srinagar-Leh Highway: वाहनों की आवाजाही के लिए जल्द खोला जाएगा श्रीनगर-जोजिला-लेह मार्ग
एसपी ट्रैफिक मोहम्मद रफी गिरी ने कहा कि कुछ ही दिनों में मनाली के रास्ते से

जम्मू, राज्य ब्यूरो: श्रीनगर-जोजिला-लेह मार्ग को खोलने के पूरे प्रयास किए जा रहे है। मौसम की चुनौती के बीच इस अहम मार्ग को 19 या 20 अप्रैल को खोल दिया जाएगा। यह जानकारी बीकन के प्रोजेक्ट कमांडर कर्नल मुकेश ने लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार उमंग नरूला की तरफ से आयोजित बैठक में दी गई।

बैठक में बताया गया कि 20 से 22 अप्रैल को बर्फबारी का पूर्वानुमान है। बीकन राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने के प्रयास कर रहा है ताकि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई लद्दाख पहुंच सके और रमजान के महीने में लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

लद्दाख के डिवीजनल कमिश्नर सौगाट बिस्वास ने बताया कि 76 टन सब्जियां, फल, मीट और अन्य आवश्यक वस्तुओं को हवाई मार्ग से लेह पहुंचाया जा चुका है। रमजान के महीने में लोगों की विशेष जरूरतों को देखते हुए चालीस टन आवश्यक वस्तुओं को कारगिल और लेह में पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कारगिल और लेह जिलों के अधिकारी आपसी तालमेल से काम कर रहे है।

सलाहकार नरूला ने कहा कि कश्मीर और मनाली के मार्गों को खोलने के प्रयास किए जाने चाहिए ताकि आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाया जा सके। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को हवाई मार्ग से भेजा जा रहा है। एसपी ट्रैफिक मोहम्मद रफी गिरी ने कहा कि कुछ ही दिनों में मनाली के रास्ते से

आवश्यक वस्तुओं के पचास से अस्सी ट्रक पहुंच जाएंगे। कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर पीके पोले ने कहा कि लद्दाख में टेलीकाम सर्विस उपलब्ध करवाने वालों को प्रशासन से हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी