Jammu Kashmir: आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए छन्नी हिम्मत में आयोजित हुआ विशेष शिविर

आयुष्मान भारत योजना का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत जम्मू जिला प्रशासन की ओर से जन-प्रतिनिधियों की मदद से विभिन्न स्थानों पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।क्षेत्र की कारपारेटर नीना गुप्ता व कारपोरेटर राज कुमार त्रेहान ने इस शिविर का उद्घाटन किया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:36 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 03:36 PM (IST)
Jammu Kashmir: आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए छन्नी हिम्मत में आयोजित हुआ विशेष शिविर
आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता। आयुष्मान भारत योजना का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत जम्मू जिला प्रशासन की ओर से जन-प्रतिनिधियों की मदद से विभिन्न स्थानों पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

कारपारेटर नीना गुप्ता व कारपोरेटर राज कुमार त्रेहान ने इस शिविर का उद्घाटन किया

जम्मू के डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर मंगलवार को त्रिशुला गुप्ता की ओर से छन्नी हिम्मत के सेक्टर 2 में स्थित पंच मंदिर में ऐसे ही एक शिविर का आयोजन किया गया। क्षेत्र की कारपारेटर नीना गुप्ता व कारपोरेटर राज कुमार त्रेहान ने इस शिविर का उद्घाटन किया। शिविर के दौरान क्षेत्र के तहसीलदार व पटवारी सुशील शर्मा के अलावा पूनम गुप्ता और कमलेश मगाेत्रा मुख्य रूप से मौजूद रही। शिविर के दौरान छन्नी हिम्मत के 50 लोगों के आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए गए।

छन्नी हिम्मत के कई इलाकों में सैकड़ों लाेग ऐसे थे जिनके अभी भी यह कार्ड नहीं बने थे

कारपोरेटर नीना गुप्ता ने इस मौके पर शिविर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि छन्नी हिम्मत के कई इलाकों में सैकड़ों लाेग ऐसे थे जिनके अभी भी यह कार्ड नहीं बने थे। लोगों की मांग पर उन्होंने जम्मू के डिप्टी कमिश्नर से क्षेत्र में विशेष शिविर आयोजित करवाने का आग्रह किया था जिसे स्वीकार करते हुए आज यह विशेष शिविर आयोजित करवाया गया।

लोगों के आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे

नीना गुप्ता ने उपराज्यपाल प्रशासन का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने हर जगह खिदमत केंद्र खोलकर लाेगों को सरकारी सेवाओं का लाभ पहुंचाने का जो निर्देश दिया था, उसी के तहत आज क्षेत्र के खिदमत केंद्र के सहयोग से इस शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में छन्नी हिम्मत के अन्य इलाकों में भी इसी तरह के शिविर आयोजित कर लोगों के आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी