Retreat Ceremony के लिए आज से सुचेतगढ़ आक्ट्राय पोस्टके लिए विशेष बस सेवा

शनिवार से अंबफला जम्मू से सुचेतगढ़ के लिए जेकेआरटीसी की ओर से एसी बस सेवा शुरू की जा रही है। पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए शुरू की जा रही यह बस सेवा शाम 3.15 बजे अंबफला से चलकर सुचेतगढ़ से वापस बस स्टैंड जम्मू में 7.45 पर पहुंचेगी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 12:37 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 12:37 PM (IST)
Retreat Ceremony के लिए आज से सुचेतगढ़ आक्ट्राय पोस्टके लिए विशेष बस सेवा
बीएसएफ की ओर से आक्ट्राय पोस्ट पर शनिवार और रविवार को रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : अंतरराष्ट्रीय भारत पाकिस्तान सीमा जीरो लाइन से सटे आक्ट्राय बीओपी पोस्ट (सुचेतगढ़) में रिट्रीट सेरेमनी के लिए शनिवार से अंबफला जम्मू से सुचेतगढ़ के लिए जेकेआरटीसी की ओर से एसी बस सेवा शुरू की जा रही है। पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए शुरू की जा रही यह बस सेवा शाम 3.15 बजे अंबफला से चलकर सुचेतगढ़ से वापस बस स्टैंड जम्मू में 7.45 पर पहुंचेगी। बीएसएफ की ओर से आक्ट्राय पोस्ट पर शनिवार और रविवार को रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दो अक्टूबर, गांधी जयंती पर इस रिट्रीट सेरेमनी का शुभारंभ किया था। उद्घाटन अवसर पर सैकड़ों की संख्या में लोग रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचे थे और उसके अगले दिन, रविवार को भी काफी संख्या में लोग रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचे थे। अभी तक इस सीमावर्ती इलाके में पहुंचने के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं था। लोग अपने वाहनों में जाने के अलावा निजी टूर एंड ट्रेवल एजेंसियों से बुकिंग करवाकर ही पहुंच रहे थे। अब इस बस सेवा के शुरू होने से देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को राहत मिलेगी।

अब यह दूसरा सप्ताह है जब सुचेतगढ़ सीमा पर रिट्रीट सेरेमनी होने जा रही है। रिट्रीट सेरेमनी देखने के लिए लोगों का रुझान बढ़ रहा है। बस सेवा से बीओपी पोस्ट पर रिट्रीट सेरेमनी देखने के लिए लोगों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद है। इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलने के साथ पर्यटन गतिविधियों का विस्तार होगा। बताया जाता है कि बस सेवा के लिए 113 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

chat bot
आपका साथी