Jammu: पुंछ में आसमानी बिजली गिरने से एक जवान शहीद, एक अन्य घायल

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे साब्जियां सेक्टर में सीमा की रक्षा में खालसा पोस्ट पर आज तड़के अचानक से आसमानी बिजली गिर गई। पोस्ट पर तैनात सिपाही मंदीप सिंह और दीपक इस हादसे में बुरी तरह से झुलस गए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:01 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:01 PM (IST)
Jammu: पुंछ में आसमानी बिजली गिरने से एक जवान शहीद, एक अन्य घायल
एसएचओ मंडी मंजूर कोहली ने इस घटना की पुष्टि की है।

पुंछ जेएनएन: जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास आज शुक्रवार तड़के आसमानी बिजली गिरने से एक जवान शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हो गए। सेना की 40 राष्ट्रीय राइफल मेंं कार्यरत ये जवान खालसा पोस्ट पर सीमा की रक्षा में तैनात था।

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे साब्जियां सेक्टर में सीमा की रक्षा में खालसा पोस्ट पर आज तड़के अचानक से आसमानी बिजली गिर गई। पोस्ट पर तैनात सिपाही मंदीप सिंह और दीपक इस हादसे में बुरी तरह से झुलस गए। साथी जवानों ने दोनों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टरों ने मंदीप सिंह को मृत लाया घोषित कर दिया।

वहीं दीपक की हालत भी अभी गंभीर बनी हुई है। उसका इलाज चल रहा है। एसएचओ मंडी मंजूर कोहली ने इस घटना की पुष्टि की है। 

रिश्वत लेते दबोचे गए सब इंस्पेक्टर के खिलाफ आरोप पत्र दायर: एंटी क्रप्शन ब्यूरो जम्मू ने एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए दबोचे गए सब इंस्पेक्टर सुरेश शर्मा निवासी सरन, घौ मन्हासां के खिलाफ कोर्ट मेंं आरोप पत्र दायर किया है। आरोपित सब इंस्पेक्टर राजौरी पुलिस पोस्ट में तैनात था और उस पर आरोप है कि उसने झूठे मामले में गिरफ्तार किए गए शरणजीत सिंह निवासी संत मार्केट, ज्यूल चौक के खिलाफ कमजोर मामला बनाने की एवज में आरोपित के भतीजे से तीन लाख रुपये रिश्वत मांगी थी।

इस मामले में आरोपित शरणजीत सिंह के भतीजे अजय पाल सिंह ने एंटी क्रप्शन ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें अजय पाल ने बताया कि उसके चाचा को पुलिस ने झूठे मामले में गिरफ्तार किया है और अब राजौरी पुलिस चौकी में तैनात सब इंस्पेक्टर सुरेश शर्मा तीन लाख रुपये मांग रहा है। अजय पाल ने ब्यूरो को बताया कि सब इंस्पेक्टर ने धमकी दी है कि अगर उसने तीन लाख रुपये नहीं दिए तो वह उसके चाचा को हिरासत में प्रताड़ित करेगा। सब इंस्पेक्टर उससे एक लाख रुपये अभी जबकि दो लाख रुपये चाचा की जमानत पर लेने की बात कर रहा है।

उधर शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने जाल बिछाया और आरोपित सब इंस्पेक्टर को रिश्वत की पहली किश्त एक लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथ काबू कर लिया। इस संदर्भ में ब्यूरो ने मामला दर्ज कर आरोपित सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया। वर्ष 2019 में दर्ज इस मामले की जांच पूरी करने के बाद ब्यूरो ने एंटी क्रप्शन कोर्ट राजौरी में चालान पेश कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में अगली कार्रवाई दस अगस्त को होगी।

chat bot
आपका साथी