Jammu: स्मृति इरानी ने आइआइएम छात्रों से कहा-असफलता से आगे बढ़ने की मिलती है सीख

स्मृति ईरानी ने एक सवाल के जबाव में कहा कि वह हमेशा अपनी जिंदगी जीती है। वह कभी भी उपलब्धियों को महत्व नहीं देती। इस माैके पर नेशनल अवार्ड विजेता निर्देशक ओनीर गायिका जसपिंद्र नरुला फैशन डिजाइनर रोहित बहल टेक्सटाइल डिजाइनर दीपक बधवार ने संबोधित किया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:52 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:01 PM (IST)
Jammu: स्मृति इरानी ने आइआइएम छात्रों से कहा-असफलता से आगे बढ़ने की मिलती है सीख
स्मृति ईरानी ने एक सवाल के जबाव में कहा कि वह हमेशा अपनी जिंदगी जीती है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: आइआइएम जम्मू की ओर से आयोजित दो दिवसीय लीडरशिप समिट का समापन हो गया। इस समिट का शुभारंभ आइआइएम जम्मू के डायरेक्टर बीएम सहाय ने किया था और दो दिनों तक चली इस समिट में विद्यार्थियों को लीडरशिप के गुर सिखाए गए।

समिट के पहले दिन उद्धाटन सत्र की अध्यक्षता नोबेल लाॅरेट 2006 और मुख्य अतिथि प्रोफेसर मोहम्मद युनूस और डा. शालिनी लाल संस्थापक इनफिनिटी ने की। प्रोफेसर युनूस ने अपने संबोधन में मौजूदा बैंकिंग प्रणाली के बारे में जानकारी दी और बताया कि कैसे बैंक से पैसा ऊधार लिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि दुनिया का 99 प्रतिशत पैसा एक प्रतिशत आबादी के पास है जिससे गरीबी बढ़ रही है।

समिट में डा. शालिनी, प्रोफेसर जाबेर अली, साफ्टबैंक के कंट्री हेड मनोज कोहली, कल्पतरू पावर ट्रांसमिशन के पूर्व एमडी रंजीत सिंह, एसर लिमिटेड के पूर्व एमडी मुकुंद वालवेकर, पदमश्री फूलबसन बाइ यादव ने भी भी पहले दिन के सत्र में संबोधित किया था। वहीं दूसरे दिन के सत्र में महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने विद्यार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि असफलता से कभी परेशान न हो। असफलता बताती है कि हमारा दोस्त कौन है।

वहीं स्मृति ईरानी ने एक सवाल के जबाव में कहा कि वह हमेशा अपनी जिंदगी जीती है। वह कभी भी उपलब्धियों को महत्व नहीं देती। इस माैके पर नेशनल अवार्ड विजेता निर्देशक ओनीर, गायिका जसपिंद्र नरुला, फैशन डिजाइनर रोहित बहल, टेक्सटाइल डिजाइनर दीपक बधवार ने संबोधित किया। निर्देशक ओनीर ने इस मौके पर लॉकडाउन में युवाओं को फिल्म मेकिंग के प्रति प्रेरित करने के अपने अनुभव साझा किए।

समिट में एमडी बीकॉन लिमिटेड एवं कार्यकारी अध्यक्ष डा. किरण मजूमदार शाॅ ने भी संबोधित किया।डा. शॉ ने इस मौके पर भारतीय स्वास्थ्य सुविधा पर अपने विचार रखे। उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया को वैक्सीन उपलब्ध करवाने वाले देशों में भारत अग्रणी है।

chat bot
आपका साथी