जम्मू के मेयर ने शुरू करवाया नाले पर स्लैब डालने का काम, 14 लाख रुपये की लागत से पूरा होगा

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता पम्पोश कालोनी में नाले पर स्लैब डालने का काम शुरू करवाते हुए।

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने मंगलवार को वार्ड नंबर 38 में नाले पर स्लैब डालने का काम शुरू करवाया। जानीपुर पम्पोश कालोनी के सेक्टर-2 से निकलने वाले इस नाले के ऊपर स्लैब पड़ने से लोगों को काफी सुविधा होगी। मेयर ने कहा कि वर्षों से नाले के कारण परेशान थे।

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:49 PM (IST) Author: Vikas

जम्मू, जागरण संवाददाता : लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने मंगलवार को वार्ड नंबर 38 में नाले पर स्लैब डालने का काम शुरू करवाया।  जानीपुर पम्पोश कालोनी के सेक्टर-2 से निकलने वाले इस नाले के ऊपर स्लैब पड़ने से लोगों को काफी सुविधा होगी। मेयर ने कहा कि लोग वर्षों से नाले के कारण परेशान थे। खुले नाले के कारण मच्छरों की भरमार थी। कई प्रकार की बीमारियां फैलने का खतरा रहता था। अब उन्हें इससे राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह काम 14 लाख रुपये की लागत से पूरा होगा।

मेयर ने संबंधित इंजीनियरों व ठेकेदार को काम को निर्धारित समय में पूरा करने तथा गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। पिछले दो वर्षों से नगर निगम लोगों की सुविधाएं के लिए काम कर रहा है। कॉरपाेरेटर अपने वार्डों में प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को पूरा करवा रहे हैं। चंद्र मोहन ने कहा कि पंजतीर्थी में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण जम्मू नगर निगम ने शुरू किया है। इससे पुराने शहर वासियों को भी लाभ होगा। वाहनों को सड़कों पर खड़ा करने से राहत मिलेगी। इसके अलावा जगती नगरोटा में करीब सौ कनाल जमीन पर मार्डन गौशाला का निर्माण शुरू किया गया है। 50 वार्डों में ओपन जिम खोले जा चुके हैं। 100 करोड़ रुपये की लागत से शहर में स्ट्रीट लाइटें लगाने का प्रोजेक्ट शुरू हो चुका है। इसके लिए दो सौ नए बिजली के ट्रांसफार्मर भी लगाए गए हैं। इसके अलावा कुछ और प्रोजेक्ट भी शुरू किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से जम्मू नगर निगम का सहयोग करने की अपील की ताकि शहर को साफ-सुथरा बनाया जा सके। इस मौके पर जेइ रंजन कुमार, जीतू भान, संजय बख्शी, रोबिन कुमार, अशोक शर्मा, सुरेंद्र गुप्ता आदि मौजूद थे। इस मौके पर वार्ड नंबर 38 के काॅरपोरेटर सुरेंद्र शर्मा ने भी मेयर को लोगों की समस्याओं से अवगत करवाया।

वहीं मेयर ने वार्ड नंबर 29 में कॉरपोरेटर सुरेंद्र चौधरी व निगम सचिव टीना महाजन के साथ वार्ड में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को साबुन व अन्य जरूरी वस्तुएं वितिरत कीं। इस मौके पर इंचार्ज सेनिटेशन आफिसर हरदीप सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर कार्नेल्लस गिल, हीरा लाल खजूरिया आदि मौजूद थे। मेयर ने कहा कि सफाई कर्मचारी जम्मू नगर निगम की रीढ़ की हड्डी हैं। उनके कारण ही जम्मू स्वच्छ बन रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.