जम्मू कश्मीर में छह और मौत, जवानों सहित 387 नए संक्रमित, जम्मू शहर में दो नए रेड जोन

मृतकों में दो श्रीनगर एक अनंतनाग एक शोपिया व एक हकूरा अनंतनाग का है। जम्मू में ये रेड जोन कोरोना से गत दिन एक मौत होने से जम्मू शहर के तालाब तिल्लो स्थित गोल पुली गोल गुजराल इलाके को रेड जोन अधिसूचित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:56 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 10:56 AM (IST)
जम्मू कश्मीर में छह और मौत, जवानों सहित 387 नए संक्रमित, जम्मू शहर में दो नए रेड जोन
जम्मू कश्मीर में छह और मौत, जवानों सहित 387 नए संक्रमित, जम्मू शहर में दो नए रेड जोन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमित छह और मरीजों की मौत हो गई। ये सभी कश्मीर संभाग से हैं। अब तक जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 161 हो गई है। वहीं, 387 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 50 सुरक्षाबलों के जवान, दो डॉक्टर, दो बच्चे और एक ही परिवार के तीन सदस्य शामिल हैं। इन्हें मिलाकर जम्मू-कश्मीर में 9888 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। शुक्रवार को 91 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी हुई। नए संक्रमिमतों में श्रीनगर में सबसे अधिक 94, बारामुला में 36, कुलगाम में 33, शोपिया में 14, अनंतनाग में 11, कुपवाड़ा में 29, पुलवामा में 47, बड़गाम में पाच, बाडीपोरा में सात, गादरबल में सात, जम्मू में 23, कठुआ में सात, रामबन में 11, राजौरी में 51, साबा में एक, पुंछ में दो, डोडा में एक और रियासी में एक मरीज आया है। जम्मू के मरीजों में सुरक्षाबलों के जवानों के अलावा उस्ताद मोहल्ले जम्मू के एक ही परिवार के तीन सदस्य जिनमें एक महिला और दो बच्चे शामिल हैं, वे भी संक्रमित आए हैं। वह महिला का पति मढ़ अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारी है। कुछ दिन पहले वह भी संक्रमित आया था। उसी से उसके परिजनों में संक्रमण फैसला है। दोमाना के एक ढाई साल के बच्चे को भी संक्रमण हुआ है। उसके पिता संक्रमित आए हैं। वहीं एक कर्मचारी बिश्नाह, एक डिग्याना और एक ऊधमपुर का है। मढ़ अस्पताल के ही दो और स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित आए हैं। मृतकों में दो श्रीनगर, एक अनंतनाग, एक शोपिया व एक हकूरा अनंतनाग का है।

जम्मू में ये रेड जोन: कोरोना से गत दिन एक मौत होने से जम्मू शहर के तालाब तिल्लो स्थित गोल पुली गोल गुजराल इलाके को रेड जोन अधिसूचित कर दिया गया है। रोकथाम के लिए डिवकॉम संभालेंगे लखनपुर का प्रभार

कोरोना संक्रमण की रोकथाम की मुहिम के तहत सरकार ने जम्मू संभाग के डिवीजनल कमिश्नर (डिवकॉम) संजीव वर्मा को राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर में प्रबंधों का प्रभारी बनाया है। वह डिवकॉम के पदभार के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभालेंगे। पहले लखनपुर की जिम्मेदारी संभाल रहे भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) अधिकारी अजीत कुमार साहू को लद्दाख भेजने से उपजे हालात में संजीव वर्मा को यह जिम्मेवारी देने का आदेश जारी कर दिया। संजीव वर्मा कठुआ जिले के लखनपुर में अंतरराज्यीय आवाजाही के साथ कोरोना की रोकथाम संबंधी प्रबंध करेंगे। उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी देने संबंधी आदेश अतिरिक्त सचिव चरणदीर्प ंसह की ओर से जारी किया गया।

chat bot
आपका साथी